Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Most businessmen cautious about speaking out rahul bajaj spoke truth power uday kotak

बिजनेसमैन सत्ता के सामने बोलने से बचते हैं... उदय कोटक को आई राहुल बजाज की याद

  • कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक उदय कोटक ने एक कार्यक्रम का भी जिक्र किया जिसमें राहुल बजाज ने नरेंद्र मोदी सरकार के ताकतवर मंत्रियों के सामने बेबाकी से अपनी बात रखी थी।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 June 2024 01:38 PM
ट्रेड

दिग्गज बैंकर उदय कोटक ने बजाज समूह के पूर्व मानद चेयरमैन राहुल बजाज के बेबाकी की तारीफ की है। उदय कोटक ने कहा कि ज्यादातर कारोबारी सत्ता में बैठे लोगों के सामने सच बोलने में सावधानी बरतते हैं और प्रासंगिक मुद्दों पर अपनी बात नहीं रखते हैं। हालांकि, दिवंगत राहुल बजाज इन सबसे बेफिक्र होकर अपनी बात रखते थे।

क्या कहा उदय कोटक ने

कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक उदय कोटक ने एक कार्यक्रम का भी जिक्र किया जिसमें राहुल बजाज ने नरेंद्र मोदी सरकार के ताकतवर मंत्रियों के सामने बेबाकी से अपनी बात रखी थी। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में कारोबारियों में बोलने के डर के बारे में चिंता जताई थी। राहुल बजाज के जीवन पर आधारित किताब 'हमारा राहुल' के विमोचन के मौके पर उदय कोटक ने कहा कि उन्होंने (बजाज) वह बात कही, जो किसी में कहने की हिम्मत नहीं थी। जबकि हर किसी के दिमाग में यह बात थी। वह सच बोलने से कभी नहीं डरते थे। 

उदय कोटक के अलावा इंफोसिस के को-फाउंडर एनआर नारायण मूर्ति ने भी राहुल बजाज की तारीफ की। उन्होंने राहुल बजाज को साहसी और ईमानदार व्यक्ति बताया। जिन्होंने उच्च सत्यनिष्ठा और खुले विचारों वाला रवैया प्रदर्शित किया।

राहुल बजाज ने क्या कहा था

साल 2019 में राहुल बजाज ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था- हम आपकी खुलेतौर पर आलोचना करें, इतना विश्वास नहीं है कि आप इसे पसंद करेंगे। मैं गलत हो सकता हूं लेकिन हम सबको यही लगता है। इस कार्यक्रम में उन्होंने बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला भी उठाया था।  राहुल बजाज के डर वाले सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा था कि किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है। बता दें कि बजाज ग्रुप के संस्थापक राहुल बजाज का साल 2022 में निधन हो गया था। वे 83 वर्ष के थे।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें