Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Moschip Technologies Ltd share surges 140 percent just in 20 days expert says buy

20 दिन में 140% चढ़ गया यह सस्ता शेयर, सरकार के फैसले का असर, एक्सपर्ट बोले- अभी और चढ़ेगा भाव, खरीदो

  • Multibagger stock: मॉसचिप टेक्नोलॉजीज के शेयर (Moschip Technologies Ltd) में पिछले एक महीने में जबरदस्त तेजी देखी गई।

Premier Explosives Share Performance and stock Split
Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 25 June 2024 02:05 PM
पर्सनल लोन

Multibagger stock: मॉसचिप टेक्नोलॉजीज के शेयर (Moschip Technologies Ltd) में पिछले एक महीने में जबरदस्त तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर महीनेभर में ही 140% तक चढ़ गए हैं। इस दौरान आईटी स्टॉक की कीमत 136 रुपये (27 मई 2024 बंद प्राइस) से बढ़कर 326.80 रुपये पर पहुंच गई है। आज मंगलवार को मॉसचिप टेक्नोलॉजीज के शेयर इंट्रा डे में 5% से अधिक चढ़कर 326.80 रुपये के हाई पर पहुंच गए। यह इसका 52 वीक का नया प्राइस भी है।

शेयर में तेजी की वजह

मॉसचिप टेक्नोलॉजीज के शेयर प्राइस में जबरदस्त तेजी के पीछे एक अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी को भारत सरकार से सेमीकंडक्टर डिजाइन लिंक्ड इंसेंटिव (डीएलआई) योजना के तहत सब्सिडी की मंजूरी मिली है। इसके साथ-साथ कंपनी को कई बड़े वर्क ऑर्डर भी मिले हैं। मॉसचिप टेक्नोलॉजीज के शेयर को लेकर प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, "भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से अप्रूवल मिलने के बाद आईटी स्टॉक में तेजी देखी जा रही है। डीएलआई योजना के तहत सब्सिडी के लिए यह छोटी भारतीय आईटी कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण बढ़ावा है, जो इसे वैश्विक सेमीकंडक्टर बाजार में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, आईटी कंपनी को हाल ही में कुछ बड़े वर्क ऑर्डर मिले हैं, जिससे स्टॉक में और वृद्धि हुई है।"

ब्रोकरेज की राय

च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया इस शयेर पर पॉजिटिव हैं। उनका कहना है, "स्टॉक का चार्ट पैटर्न लगातार पॉजिटिव संकेत दे रहा है। इसमें ₹330 और ₹350 प्रति शेयर तक पहुंचने की क्षमता है, बशर्ते यह आने वाले सत्रों में ₹270 से ऊपर की स्थिति बनाए रखे। हमारे मौजूदा शेयरधारकों के लिए, हम इन संभावित लाभों को भुनाने के लिए ₹470 प्रति शेयर पर स्टॉप लॉस सेट करते हुए स्टॉक को बनाए रखने की सलाह देते हैं।" सुमीत बगाड़िया ने कहा, "उच्च जोखिम सहनशीलता वाले लोगों के लिए, क्रमशः ₹330 और ₹350 के लक्ष्य तक पहुंचने के उद्देश्य से स्टॉक खरीदना और रखना फायदेमंद हो सकता है। हालांकि, यह किसी भी नई स्थिति को शुरू करते समय ₹270 पर स्टॉप लॉस बनाए रखना महत्वपूर्ण है।"

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें