Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़moil limited shares reach all time record high on 17 may

रॉकेट बना इस सरकारी कंपनी का शेयर, ऑल टाइम हाई पर पहुंचा स्टॉक; खरीदने की मची लूट

मैंगनीज के प्रोडक्शन और बिक्री से जुड़ी एक कंपनी ने पिछले कुछ सालों में अपने ग्राहकों को ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। यह पब्लिक सेक्टर से जुड़ी (PSU) कंपनी MOIL लिमिटेड है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानSat, 18 May 2024 09:16 AM
ट्रेड

मैंगनीज के प्रोडक्शन और बिक्री से जुड़ी एक कंपनी ने पिछले कुछ सालों में अपने ग्राहकों को ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। यह पब्लिक सेक्टर से जुड़ी (PSU) कंपनी MOIL लिमिटेड है। MOIL लिमिटेड के शेयर सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को BSE पर इंट्राडे ट्रेड के दौरान 19 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। बता दें कि कंपनी के शेयरों ने अपने निवेशकों को पिछले 1 साल में भी बंपर रिटर्न दिया है। इस बढ़ोतरी के पीछे कंपनी का फाइनेंशियल ईयर 2024 की मार्च तिमाही का रिजल्ट माना जा रहा है। बता दें कि शुक्रवार को कंपनी के शेयर 19.99 पर्सेंट की तेजी के साथ 87.40 रुपये बढ़कर 524.60 रुपये पर बंद हुए।

आज भी खुला रहेगा स्टॉक मार्केट, NSE-BSE में होगी स्पेशल ट्रेडिंग

मार्च तिमाही में कुछ ऐसा रहा कंपनी का परफॉर्मेंस

चालू वित्त वर्ष की मार्च तिमाही के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट 12.6 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 91 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। जबकि पिछले साल इसी समयावधि में यह 81 करोड़ रुपये था। वहीं, परिचालन से राजस्व 2.8 पर्सेंट घटकर 416 करोड रुपये हो गया जो ठीक 1 साल पहले की अवधि में 428 करोड़ रुपये था। जबकि इस दौरान कंपनी का मार्जिन 30.8 पर्सेंट पर आ गया जो ठीक 1 साल पहले की अवधि में 31 पर्सेंट था। कंपनी के मजबूत प्रदर्शन का बड़ा कारण अयस्क की बढ़ती कीमतों के साथ-साथ इसकी मजबूत बिक्री और उत्पादन को माना जा रहा है।

इस शेयर में भूचाल, लगातार 3 दिन से लग रहा लोअर सर्किट, ₹7 तक गिर जाएगा भाव!

निवेशकों को डिविडेंड देने का ऐलान

दूसरी ओर कंपनी के बोर्ड मेंबर्स ने निवेशकों को 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर पर 2.55 रुपये डिविडेंड देने का ऐलान किया है। हालांकि, डिविडेंड के लिए अब तक रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं हुआ है। बता दें कि कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 1 साल में 230.2 पर्सेंट का बंपर रिटर्न दिया है। MOIL लिमिटेड के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 524.60 रुपये है। जबकि शेयरों का 52 हफ्ते का निम्नतम स्तर 151.50 रुपये है। जबकि इस पब्लिक सेक्टर कंपनी का मार्केट कैप 10,674.83 करोड़ रुपये है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें