Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़mazagon dock shipbuilders shares reach record high price may cross rs 3100

इस कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा स्टॉक; ₹3100 के पार जाएगा भाव! एक्सपर्ट बोले- खरीदो

जहाज निर्माण से जुड़ी एक कंपनी ने बीते कुछ सालों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। यह कंपनी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (Mazagon Dock Shipbuilders) है।

mazagon dock shipbuilders shares reach record high price may cross rs 3100
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानSat, 18 May 2024 12:00 PM
पर्सनल लोन

जहाज निर्माण से जुड़ी एक कंपनी ने बीते कुछ सालों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। यह कंपनी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (Mazagon Dock Shipbuilders) है। बता दें कि सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को मझगांव डॉक के शेयर अपने नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयर इंट्राडे ट्रेड में BSE पर 14.57 पर्सेंट बढ़कर 2794.40 रुपये पर पहुंच गए। इस दौरान कंपनी के कुल 3.61 लाख शेयरों ने कुल 95.58 करोड़ रुपये का कारोबार किया। आज यानी शनिवार को स्पेशल ट्रेडिंग के दौरान कंपनी के शेयर 4.92 पर्सेंट की तेजी के साथ 2,889.90 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं।

इतने रुपये तक जा सकता है भाव

प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर ने कहा, " बीते 8 महीने में वॉल्यूम में तेज बढ़ोतरी हुई है। ऑसिलेटर्स और ट्रेंड-फॉलोइंग को देखते हुए हमें लगता है कि मजबूत अपट्रेंड आगे भी जारी रहेगा और पैटर्न के अनुसार शेयर का टार्गेट प्राइस 3,170 रुपये तक जा सकता है।"

रॉकेट बना इस सरकारी कंपनी का शेयर, ऑल टाइम हाई पर पहुंचा स्टॉक

2 साल में 844.71 पर्सेंट चढ़ गया शेयर

आज के ट्रेडिंग के बाद BSE पर मझगांव डॉक का मार्केट कैप बढ़कर 55,808 करोड़ रुपये हो गया। मझगांव डॉक के शेयर की कीमत 2024 में 21 पर्सेंट तक बढ़ी है। दूसरी ओर, स्टॉक एक साल में 245 पर्सेंट तक बढ़ा है जबकि 2 साल में 844.71 पर्सेंट की तेजी आई है। बता दें कि कंपनी शेयरों का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 2,891 रुपया है जबकि 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर 737.65 रुपया है।

आज भी खुला रहेगा स्टॉक मार्केट, NSE-BSE में होगी स्पेशल ट्रेडिंग

क्या करती है कंपनी

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएस) एक जहाज निर्माण कंपनी है। कंपनी की प्रमुख गतिविधियों में जहाज निर्माण, जहाज की मरम्मत और अपतटीय संरचनाओं का निर्माण शामिल है। यह युद्धपोत, व्यापारिक जहाज, पनडुब्बियां, सहायक जहाज, यात्री के साथ मालवाहक जहाज, ट्रॉलर और हेलीडेक बनाती है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें