Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Maruti infrastructure ltd going to split into 5 parts investors gets 1 bonus share free details

5 टुकड़ों में बंटने जा रहा इस कंपनी का स्टॉक, निवेशकों को मिलेगा 1 फ्री शेयर, भाव 300 रुपये से कम

  • Bonus Share: मारुति इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयरों का 5 हिस्सों में बंटवारा होने जा रहा है। कंपनी 2 शेयर पर 1 शेयर बोनस भी दे रही है।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तानSun, 23 June 2024 11:10 AM
पर्सनल लोन

Maruti Infrastructure Ltd: बोनस शेयर बांटने वाली कंपनियों की लिस्ट में मारुती इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का नाम भी जल्द शामिल हो जाएगा। कंपनी ने कल यानी शनिवार को बोनस शेयर (Bonus Share) बांटने का ऐलान किया था। कंपनी के शेयरों का बंटावार भी होने जा रहा है। बता दें, इस स्टॉक का भाव 300 रुपये से भी कम है। आइए विस्तार से जानते हैं इस बोनस स्टॉक के विषय में -

Zomato, BEL सहित इन 10 कंपनियों ने निवेशकों को किया मालामाल, 1 साल में पैसा डबल

शेयरों का बंटवारा भी होगा

मारुति इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने शेयर बाजारों को बताया है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 5 हिस्सों में बांटा जाएगा। जिस स्टॉक स्प्लिट के बाद फेस वैल्यू घटकर 2 रुपये प्रति शेयर हो जाएगी। कंपनी ने बोनस शेयर का भी ऐलान किया है। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया है कि 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले 2 शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी बोनस शेयर और स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है।

कंपनी पहली बार बोनस शेयर दे रही है। वहीं, स्टॉक का भी बंटवारा पहली ही बार हो रहा है। बता दें, कंपनी ने आज तक कोई भी डिविडेंड नहीं दिया है।

11 कंपनियों के IPO पर दांव लगाने का मौका, जानें प्राइस बैंड सहित अन्य डीटेल्स

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा है?

शुक्रवार को कंपनी के शेयर 0.44 प्रतिशत की तेजी के साथ 215.40 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 38 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले इन्वेस्टर्स को अबतक 70 प्रतिशत से अधिक लाभ मिला है।

कंपनी का 52 वीक हाई 254.70 रुपये और 52 वीक लो लेवल 100.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 269.25 करोड़ रुपये का है। बता दें, कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 52.31 प्रतिशत है। वहीं, पब्लिक के पास 47.68 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement