Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Maruti Infrastructure declared bonus share stock split stock surges 17 percent

फ्री में शेयर बांटेगी यह कंपनी, टुकड़ों में होगा बंटवारा, शेयर खरीदने की लूट, ₹188 पर आया भाव

  • Bonus Stock Split: बोनस शेयरों के मुद्दे पर विचार करने के लिए मारुति इंफ्रास्ट्रक्चर (Maruti Infrastructure) का बोर्ड 22 जून को बैठक करेगा।

stock
Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 5 June 2024 06:13 PM
पर्सनल लोन

Bonus Stock Split: बोनस शेयरों के मुद्दे पर विचार करने के लिए मारुति इंफ्रास्ट्रक्चर (Maruti Infrastructure) का बोर्ड 22 जून को बैठक करेगा। कंपनी के इतिहास में यह पहली बार होगा कि वह इस तरह के प्रस्ताव पर विचार करेगी। इसी दिन मारुति इंफ्रास्ट्रक्चर स्टॉक स्प्लिट के प्रस्ताव पर भी विचार करेगी। कंपनी के एक शेयर का फेस वैल्यू वर्तमान में ₹10 है। कंपनी ने इससे पहले कभी भी स्टॉक विभाजन नहीं किया है। बोनस इश्यू और स्टॉक विभाजन दोनों के लिए रिकॉर्ड डेट अभी तय नहीं की गई है।

कंपनी के शेयर

कंपनी के शेयर आज 17% चढ़ गए और 188 रुपये पर पहुंच गए। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 199 रुपये है और 52 वीक का लो प्राइस 99 रुपये पर है। कंपनी का मार्केट कैप 233.06 करोड़ रुपये है।

 

20000 होमबायर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस रियल एस्टेट कंपनी को मिल गया खरीदार

कंपनी की योजना

बोनस शेयर किसी कंपनी द्वारा अपने मौजूदा शेयरधारकों को पूरी तरह से भुगतान किए गए शेयरों के रूप में निःशुल्क वितरित किए जाते हैं। यह आम तौर पर कंपनी की प्रति शेयर आय बढ़ाने, पूंजी आधार बढ़ाने और मुक्त भंडार को कम करने के लिए किया जाता है। स्टॉक स्प्लिट को आम तौर पर एक कंपनी द्वारा अपने बकाया शेयरों को बढ़ाने के लिए माना जाता है और स्टॉक को अपने शेयरधारकों के लिए अधिक किफायती बनाकर ट्रेडिंग लिक्विडिटी में सुधार भी किया जाता है।

दिग्गज कंपनी की झोली में आया यह फर्म, ₹11.6 करोड़ में डील, शेयर पर टूटे निवेशक

कंपनी का कारोबार

बता दें कि मारुति इंफ्रा ईडब्ल्यूएस आवास परियोजनाओं और शहरी बुनियादी ढांचा प्रोजेक्ट के इंफ्रा और निर्माण में शामिल है। अहमदाबाद में स्थित यह वाणिज्यिक और आवासीय दोनों क्षेत्रों में शामिल है। इसकी वेबसाइट के मुताबिक, फिलहाल इसके पास करीब 207.25 करोड़ रुपये का काम है, जो अगले दो साल में पूरा हो जाएगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें