Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़mahindra and mahindra stock crashed today share falls more than 7 percent check reason

28 महीने में सबसे बुरा दिन, दिग्गज कंपनी के शेयरों को बेचने की दिखी होड़, निवेशकों का हाथ रहा खाली

  • Mahindra & Mahindra Share: बुधवार को महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों की कीमतों में 7 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली। पिछले 28 महीनों में किसी एक दिन में इस शेयर की सबसे बड़ी गिरावट है।

Tarun Singh नई दिल्ली| लाइव मिंट Wed, 10 July 2024 04:24 PM
पर्सनल लोन

Mahindra & Mahindra Share Crashed Today: महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में आज भारी बिकवाली देखने को मिली है। कंपनी के शेयरे बुधवार को 7 प्रतिशत से अधिक टूट गए। बता दें, बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 6.62 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2732.10 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

महिंद्रा के शेयरों में गिरावट के पीछे की ये है वजह

कंपनी ने मंगलवार को दी जानकारी में कहा था की एक्सयूवी700 के अलग-अलग वैरिएंट की कीमतों में 2 लाख रुपये तक की कटौती की जाएगी। कंपनी यह कटौती XUV700 की तीसरी वर्षगाठ से पहले घोषित किया है। बता दें, महिंद्रा की तरफ से किया गया यह ऐलान 10 जुलाई से प्रभावी रहेगा। इस ऑफर के जरिए कंपनी ग्राहकों को और लुभाने का प्रयास करेगी।

1 साल में 78% का रिटर्न, एक्सपर्ट ने दी है खरीदने की सलाह, जानें टारगेट प्राइस

महिंद्रा XUV700 का AX7 रेंज अब 19.49 लाख रुपये से शुरू होगा। बता दें, टाटा मोटर्स की तरफ से भी कीमतों में कटौती की गई है। कंपनी हरियर, सफारी की कीमतों में कटौती का ऐलान किया है। टाटा मोटर्स की नई कीमतें 31 जुलाई से प्राभावी होंगी।

कंपनी के शेयरों को बेचने की लगी होड़

बीएसई में महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर बुधवार को 2930.05 रुपये के स्तर पर खुले थे। इसके बाद दोबार दिन में इस स्तर कंपनी के शेयर नहीं पहुंच पाए। कंपनी के शेयर आज 7.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2697.80 रुपये के लेवल तक पहुंच गए थे। पिछले 28 महीने में किसी एक दिन में कंपनी के शेयरों यह सबसे बड़ी गिरावट है। इससे पहले कंपनी के शेयरों में 8.6 प्रतिशत की गिरावट 14 फरवरी 2022 को देखने को मिली थी। वहीं, 4 जून 2024, जिस दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आ रहे थे उस दिन यह शेयर 7.1 प्रतिशत टूट गया था।

IPO से पहले हुंडई ने दी बड़ी खुशखबरी, जानें क्या रह सकता है आईपीओ का प्राइस बैंड

शेयर बाजार में इस कंपनी का ओवर आल प्रदर्शन अच्छा रहा है। बीते 8 महीने के दौरान पोजीशनल निवेशकों को 92 प्रतिशत का फायदा हुआ है। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में 70 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। जबकि इसी दौरान बीएसई ऑटो इंडेक्स में 37 प्रतिशत की तेजी और बीएसई सेंसेक्स में 10 प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें