Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Madhav Infra Projects Ltd share hits upper circuit price 11 rupees after bag order from NTPC SAIL Power Company

₹11 के पावर शेयर को खरीदने की मच गई लूट, कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, निवेशक गदगद

  • Penny Stock: माधव इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयर (Madhav Infra Projects Ltd) आज गुरुवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर में 2% का अपर सर्किट लग गया।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 30 May 2024 03:49 PM
ट्रेड

 

Penny Stock: माधव इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयर (Madhav Infra Projects Ltd) आज गुरुवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर में 2% का अपर सर्किट लग गया। माधव इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयर 11.22 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को एनटीपीसी-सेल पावर कंपनी लिमिटेड से 90.34 करोड़ का ऑर्डर है। बता दें कि कंपनी नेशनल हाइवे, पुलों, सड़कों और कई अन्य जैसी इंफ्रा प्रोजेक्ट के विकास, निर्माण, ऑपरेशन और मेंटेनेंस में सक्रिय है। यह सोलर और हाइड्रो सहित बिजली प्रोडक्शन कारोबार में भी एक्टिव है।

शेयरों के हाल

माधव इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयरों में आज 2 फीसदी का अपर सर्किट लगा। पिछले बंद 11 रुपये से यह शेयर 11.22 रुपये पर पहुंच गया। इसने एक साल में 133 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले छह महीने में यह शेयर 57.58% और पांच साल में यह शेयर 156.16% चढ़ा है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 15 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 4.21 रुपये है। इसका मार्केट कैप 302.47 करोड़ रुपये है। इसने इक्विटी पर रिटर्न (आरओई) 12.2 प्रतिशत, नियोजित पूंजी पर रिटर्न (आरओसीई) 13.3 प्रतिशत और ऋण-से-इक्विटी अनुपात 0.81 दर्ज किया है।

 

4 जून को चुनावी नतीजों के बाद रॉकेट बनेंगे ये 50 शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

टाटा के इस शेयर को बेच कर निकल रहे निवेशक, एक्सपर्ट बोले- ₹135 तक गिर जाएगा भाव!

पेनी स्टॉक क्या है?

पेनी स्टॉक छोटी कंपनियों के शेयरों को कहते हैं जो कम कीमत पर कारोबार करते हैं। यह आमतौर पर प्रति शेयर 10 रुपये से भी कम होते हैं। इन शेयरों की विशेषता उनकी उच्च अस्थिरता, कम मार्केट कैप और सीमित लिक्विडिटी है, जो उन्हें उच्च जोखिम वाला निवेश विकल्प बनाती है। भारतीय पेनी स्टॉक में निवेशकों को अक्सर वित्तीय जानकारी और ऐतिहासिक प्रदर्शन डेटा की सीमित उपलब्धता के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिससे इन कंपनियों के वास्तविक वैल्यू और क्षमता का आकलन करना मुश्किल हो जाता है। इन जोखिमों के बावजूद पेनी स्टॉक्स निवेशकों को आकर्षित करते हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें