Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़LIC owned penny stock integra essentia hits upper circuit for fourth day in a row

₹4 के शेयर को खरीदने की लूट, 4 दिन से लग रहा अपर सर्किट, LIC के पास 97 लाख शेयर

  • बीते बुधवार को इंटीग्रा एसेंशिया शेयर की क्लोजिंग 3.92 रुपये पर हुई। वहीं गुरुवार को यह शेयर मार्केट खुलने के साथ ही ₹4.11 पर पहुंच गया। इस दौरान शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान चीमThu, 13 June 2024 01:34 PM
पर्सनल लोन

Integra Essentia Ltd stock: शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक हैं जिसमें भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का दांव है। ऐसा ही एक स्टॉक- इंटीग्रा एसेंशिया लिमिटेड का है। हालांकि, यह पेनी स्टॉक की कैटेगरी में आता है। ₹5 से कम कीमत वाले इस पेनी स्टॉक में पिछले कुछ ट्रेडिंग डे से तेजी है। यह स्मॉल-कैप स्टॉक लगातार चार कारोबारी दिन अपर सर्किट को टच कर रहा है।

शेयर में लगा अपर सर्किट

बीते बुधवार को इंटीग्रा एसेंशिया शेयर की क्लोजिंग 3.92 रुपये पर हुई। वहीं गुरुवार को यह शेयर मार्केट खुलने के साथ ही ₹4.11 पर पहुंच गया। इस दौरान शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया। शेयर ने जनवरी 2024 में 7.69 रुपये के स्तर को टच किया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। अगस्त 2023 में शेयर की कीमत 2.50 रुपये थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर है।

कंपनी को मिला है ऑर्डर

एलआईसी के स्वामित्व वाले स्मॉल-कैप स्टॉक इंटीग्रा एसेंशिया को ₹21 करोड़ का नया ऑर्डर मिला है। यह कंपनी की मजबूत व्यावसायिक संभावनाओं का प्रमाण है। कंपनी के ऑर्डर बुक अपडेट में कहा गया है, "हम अपने एग्रो और इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस सेगमेंट के लिए पर्याप्त नए ऑर्डर की प्राप्ति की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। इन ऑर्डरों का कुल कुल मूल्य लगभग ₹210 मिलियन (₹21 करोड़) है। इंफ्रा बिजनेस सेगमेंट में कंपनी ने हाई-टेंसिल टीओआर स्टील के लिए महत्वपूर्ण ऑर्डर हासिल किए हैं। ये ऑर्डर इंफ्रा के कारोबार में हमारी उपस्थिति को और मजबूत करेंगे।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की डिटेल

मार्च 2024 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार इंटीग्रा एसेंशिया में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 20.81 फीसदी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 79.19 फीसदी की है। पब्लिक शेयरहोल्डर्स की बात करें तो बीमा कंपनी एलआईसी के पास 97,19,832 शेयर या 1.06 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इंटीग्रा एसेंशिया को एग्रो सेगमेंट में सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड और सर्वेश्वर ओवरसीज लिमिटेड सहित प्रसिद्ध और नियमित ग्राहकों से नए ऑर्डर मिले हैं। इंटीग्रा एसेंशिया के उच्च गुणवत्ता वाले कृषि उत्पादों में यह लगातार मांग और विश्वास हमारी मजबूत ऑर्डर बुक को मजबूत कर रहा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें