Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़kishore biyani settles lenders dues by selling sobo mall to k raheja corp

कर्ज संकट में दिग्गज कारोबारी, अब मॉल बेचने की आई नौबत, ₹476 करोड़ का किया सेटलमेंट

  • फ्यूचर ग्रुप ने 476 करोड़ रुपये का वन टाइम सेटलमेंट किया है। इसके जरिए फ्यूचर ग्रुप ने बंसी मॉल मैनेजमेंट कंपनी के लेंडर्स को 571 करोड़ रुपये का बकाया चुकाया है, जो लेनदारों के लिए 83% की वसूली है।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 12 April 2024 11:13 PM
ट्रेड

कर्ज संकट से जूझ रहे फ्यूचर ग्रुप के प्रमोटर किशोर बियानी ने अपने मॉल को बेचकर बड़े बकाये का भुगतान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक फ्यूचर ग्रुप ने 476 करोड़ रुपये का वन टाइम सेटलमेंट किया है। इसके जरिए फ्यूचर ग्रुप ने बंसी मॉल मैनेजमेंट कंपनी के लेंडर्स को 571 करोड़ रुपये का बकाया चुकाया है, जो लेनदारों के लिए 83% की वसूली है।

सोमवार को हुई डील: इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक K रहेजा कॉर्प ने यह डील सोमवार को की है। इसके लिए 28.56 करोड़ रुपये के स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया गया है। जानकारी के मुताबिक K रहेजा कॉर्प ने बैंकों को सीधे भुगतान किया जिसके बदले में मॉल कंपनी को ट्रांसफर कर दिया गया। इस डील को रियल्टी डेवलपर K रहेजा कॉर्प का समर्थन प्राप्त है। K रहेजा कॉर्प ने एसओबीओ सेंट्रल मॉल का अधिग्रहण किया था। 

K रहेजा की समूह कंपनी K रहेजा कॉर्प रियल एस्टेट ने लगभग 150,000 वर्ग फुट के पट्टे योग्य क्षेत्र के साथ मॉल का अधिग्रहण किया है। एसओबीओ सेंट्रल देश का पहला मॉल है, जो 1990 के दशक के अंत में दक्षिण मुंबई के हाजी अली इलाके में खोला गया था।

बैंकों के लिए बड़ी सफलता

फ्यूचर ग्रुप से वसूली उन बैंकों के लिए एक बड़ी सफलता है, जिन्हें पहले कई मामलों में नुकसान का सामना करना पड़ा था। प्रमुख फ्यूचर रिटेल के रूप में बैंकों को फ्यूचर समूह से 33,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। बता दें कि समूह की कंपनी फ्यूचर एंटरप्राइजेज दूसरी समाधान प्रक्रिया से गुजर रहा है। कंपनी को पहली समाधान प्रक्रिया में खरीदार नहीं मिला था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें