Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़inox wind ltd share falls 10 percent today stock price came down 150 rupees

1 साल में 400% का रिटर्न, आज औंधे मुंह गिरा कंपनी के शेयरों का भाव, 150 रुपये के नीचे आया भाव

  • Stock Market News Updates: आज आईएनओएक्स विंड लिमिटेड कंपनी के शेयरों 10 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में गिरावट की वजह ब्लॉक डील बना है।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 11:18 AM
पर्सनल लोन

Inox Wind Ltd Share Price: पिछले एक साल में कुछ कंपनियों के शेयरों में 400 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। आईएनओएक्स विंड उनमें से एक है। मालामाल करने वाले इस स्टॉक की कीमतों में आज गिरावट देखने को मिली है। इस कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा है।

 

32 रुपये के IPO पर दांव लगाने का आखिरी मौका, GMP में कंपनी का गदर

करोड़ों शेयरों की खरीद बिक्री

CNBC Awaaz की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के 2.75 करोड़ शेयरों की खरीद और बिक्री ब्लॉक डील के जरिए हुई है। इस ट्रांजैक्शन के लिए 151 रुपये प्रति शेयर का भाव तय किया गया था। कंपनी के 5% शेयरों की बिक्री की कुल वैल्यू 400 करोड़ रुपये के बराबर है। हालांकि, अभी तक किसने शेयरों को बेचा है और किसने खरीदा है इसको लेकर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। इससे पहले सोमवार को इस तरह की खबर सुनाई दी थी कि कंपनी के प्रमोटर्स 5 प्रतिशत हिस्सा बेच देंगे।

आज से खुल रहा है इस कंपनी का IPO, पहले दिन ही कर देगा पैसा डबल!

घट जाएगी प्रमोटर ग्रुप की हिस्सेदारी!

मार्च क्वार्टर के रिपोर्ट के अनुसार Inox Wind Energy Ltd की कंपनी में कुल हिस्सेदारी 38.43 प्रतिशत थी। जबकि अन्य प्रमोटर्स को मिला दें तो प्रमोटर ग्रुप के पास 52.87 प्रतिशत हिस्सा था। अगर किसी प्रमोटर के द्वारा शेयरों की बिक्री हुई है तो प्रमोटर ग्रुप की कंपनी में हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से कम हो जाएगी।

हाल ही में कंपनी एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड की थी। तब कंपनी की तरफ से 1 शेयर पर 3 फ्री शेयर दिए गए थे।

1 साल से दहाड़ रहा है ये डिफेंस स्टॉक, शेयरों की मची है लूट, एक्सपर्ट बुलिश

150 रुपये के नीचे आया भाव

10 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगने के बाद बीएसई में कंपनी के शेयरों का भाव 147.65 रुपये के स्तर पर आ गया। trendlyen के डाटा के अनुसार बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 121 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 1 साल से शेयरों का होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 405 प्रतिशत का फायदा हो चुका है। बता दें, 24 मई को कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग गया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement