Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़IIFL Finance share price cross 500 rs rise after management commentary on RBI issues gold loans

मैनेजमेंट के एक बयान से तूफान बना यह शेयर, 9% की तेजी, ₹500 के पार भाव

  • बता दें कि केंद्रीय रिजर्व बैंक ने आईआईएफएल फाइनेंस को उसके गोल्ड लोन पोर्टफोलियो में कुछ पर्यवेक्षी चिंताओं के बाद इस तरह के कर्ज मंजूर करने या बांटने से रोक दिया था।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Tue, 18 June 2024 02:01 PM
पर्सनल लोन

IIFL Finance share price: शेयर बाजार की ऐतिहासिक बढ़त के बीच नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी IIFL के शेयर में भी तूफानी तेजी थी। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन मंगलवार को यह शेयर 9 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 508.20 रुपये पर पहुंच गया। बता दें कि सोमवार 17 जून को बकरीद की वजह से शेयर बाजार में ट्रेडिंग नहीं हुई।

तेजी की क्या है वजह

मंगलवार को IIFL के शेयरों में तेजी कंपनी के मैनेजमेंट के एक अहम बयान के बाद आई है। CNBC-TV18 के साथ बातचीत में IIFL फाइनेंस के मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) कपीश जैन ने कहा- RBI ने बहुत समय पर और सक्रिय रूप से 23 अप्रैल, 2024 को अपना विशेष ऑडिटर नियुक्त किया और उन्होंने अपना ऑन-ग्राउंड निरीक्षण भी पूरा कर लिया है। मुझे विश्वास है कि उन्होंने अपनी रिपोर्ट आरबीआई को सौंप दी होगी और आरबीआई उन प्रस्तुतियों की समीक्षा करने की प्रक्रिया में हो सकता है जो इसमें गई हैं। IIFL फाइनेंस के निर्मल जैन ने कहा कि कंपनी का कारोबारी माहौल स्वस्थ बना हुआ है, और वह हमारे सभी अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों के दृष्टिकोण को लेकर आशावादी है। 

क्या की आरबीआई ने कार्रवाई

भारतीय रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद कंपनी के मैनेजमेंट ने अपनी स्थिति में सुधार की है। बता दें कि केंद्रीय रिजर्व बैंक ने आईआईएफएल फाइनेंस को उसके गोल्ड लोन पोर्टफोलियो में कुछ पर्यवेक्षी चिंताओं के बाद इस तरह के कर्ज मंजूर करने या बांटने से रोक दिया था।

शेयर का परफॉर्मेंस

आईआईएफएल फाइनेंस के शेयर अब भी अपने 52-सप्ताह के उच्चतम ₹683.78 से 27% नीचे हैं। इस साल अब तक आईआईएफएल फाइनेंस के शेयरों में 15% की गिरावट आई है, जो बेंचमार्क निफ्टी 50 इंडेक्स में 8% की बढ़ोतरी से कम है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो 24.92 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर के पास है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 75.08 फीसदी की है। कंपनी के प्रमोटर निर्मल जैन हैं, जिनके पास 5,34,40,570 शेयर या 12.60 फीसदी की हिस्सेदारी है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement