Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़if you have Clara Industries Ltd 1 share then you get 4 bonus share free stock surges 10 percent today

हर 1 पर 4 शेयर फ्री में देने का ऐलान, कंपनी के शेयर पर टूट पड़े निवेशक, ₹239 पर आया भाव

  • Bonus Share 2024: स्मॉल-कैप कंपनी क्लारा इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Clara Industries Ltd) ने अपने निवेशकों के लिए बोनस शेयरों की घोषणा की है।

Smallcap Stocks Performance
Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 20 June 2024 04:23 PM
पर्सनल लोन

Bonus Share 2024: स्मॉल-कैप कंपनी क्लारा इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Clara Industries Ltd) ने अपने निवेशकों के लिए बोनस शेयरों की घोषणा की है। कंपनी ने बोनस शेयर रेशियो और आगामी कॉर्पोरेट एक्शन के लिए रिकॉर्ड डेट भी तय कर दी है। बीएसई की वेबसाइट के मुताबिक, क्लारा इंडस्ट्रीज ने 4:1 के रेशियो में बोनस शेयर बांटने की घोषणा की है। इसका मतलब है कि हर एक शेयर पर कंपनी के 4 शेयर अतिरिक्त मिलेंगे। इधर, आज गुरुवार को क्लारा इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर में तगड़ी तेजी देखने को मिल रही है। आज इंट्रा डे में कंपनी के शेयर 15% तक चढ़कर 239 रुपये पर पहुंच गए।

कंपनी ने क्या कहा

कंपनी के एक बयान के अनुसार, "कंपनी के बोर्ड मेंबर ने शेयरधारकों को 1 (एक) मौजूदा इक्विटी शेयरों के मुकाबले 4 (चार) बोनस इक्विटी शेयर के रेशियो में बोनस शेयर जारी करने के लिए कहा है, जो शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।" क्लारा इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने बोनस में शेयरधारकों की भागीदारी की पात्रता निर्धारित करने के लिए 8 जुलाई (सोमवार) को रिकॉर्ड डेट तय की है। कंपनी ने 19 जून को एक बयान में कहा, "कंपनी ने बोनस शेयर जारी करने के हकदार शेयरधारकों की पात्रता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सोमवार, 8 जुलाई, 2024 को 'रिकॉर्ड तिथि' के रूप में तय किया है।" बता दें कि बोनस एक अतिरिक्त शेयर है जो लिस्टेड कंपनियां एक निश्चित अनुपात में शेयरधारकों को जारी करती हैं। बोनस शेयर बिना किसी अतिरिक्त लागत के जारी किए जाते हैं यानी निःशुल्क उपलब्ध होते हैं।

क्लारा इंडस्ट्रीज शेयर प्राइस हिस्ट्री

क्लारा इंडस्ट्रीज के शेयर में YTD आधार पर कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। पिछले 1 साल में शेयरों में 7 फीसदी की तेजी आई है। हालांकि, पिछले 2 सालों में पैकेजिंग कंपनी के शेयरों में 150 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है। क्लारा इंडस्ट्रीज ने जून, 2024 में अपना पहला डिविडेंड 0.5 रुपये या 5 प्रतिशत का भुगतान किया। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 264 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 141.55 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 94.04 करोड़ रुपये है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें