Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Hindustan Construction Company Ltd share may go up to 63 rupees expert says buy

₹63 के पार जाएगा यह शेयर, खबर आते ही शेयर खरीदने की मची लूट, अभी दांव लगाने पर होगा बड़ा मुनाफा

  • Penny Stock To Buy: हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी (HCC) के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में आज 15% तक की जबरदस्त तेजी देखी गई।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 11 June 2024 10:40 AM
ट्रेड

Penny Stock To Buy: हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी (HCC) के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में आज 15% तक की जबरदस्त तेजी देखी गई और यह शेयर 45.45 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक अच्छी खबर है। दरअसल, घरेलू ब्रोकरेज एलारा कैपिटल इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक, हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के शेयरों में आने वाले दिनों में जबरदस्त तेजी आ सकती है।

क्या है टारगेट प्राइस

एलारा ने एचसीसी पर ₹63 प्रति शेयर का टारगेट प्राइस तय किया है, यह मौजूदा प्राइस से 54% अधिक है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए तैयार है क्योंकि पहले के मुकाबले कंपनी की वित्तीय स्थिति में सुधार हुआ है। एलारा ने कहा, इन-हाउस कॉम्प्लेक्स और मार्की परियोजनाओं को क्रियान्वित करने में एचसीसी का अनुभव, पनबिजली क्षमता का 26% और भारत की नागरिक परमाणु ऊर्जा क्षमता में 60% हिस्सेदारी इसे ₹1.5 लाख करोड़ के परमाणु अवसर पर कब्जा करने के लिए अच्छी स्थिति में रखती है। एलारा ने अपने नोट में लिखा है कि हालिया क्रेडिट रेटिंग अपग्रेड और बैंक गारंटी सीमा पर प्रतिबंध हटाने से एचसीसी को नए कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए बोली लगाने की भी अनुमति मिलेगी। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में आईसीआरए ने एचसीसी की रेटिंग को [आईसीआरए] बी से अपग्रेड करके [आईसीआरए] बीबी कर दिया था।

₹10 के शेयर को खरीदने की लूट, सेबी के एक्शन से पहले कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

₹295 से टूटकर ₹10 पर आ गया यह शेयर, अब कंपनी की बिक्री पर फंसा पेच

कंपनी के शेयर

एचसीसी के शेयर आज बीएसई पर इंट्राडे के निचले स्तर ₹41.04 पर खुले और स्टॉक ने इंट्राडे के उच्चतम स्तर 45.45 रुपये को भी छु लिया। पिछले पांच दिन में इस शेयर में 34% की तेजी आई है। इस साल YTD में यह शेयर करीबन 60% तक चढ़ा है। सालभर में इसमें 130% और पांच साल में 260% का रिटर्न दिया है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 46 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 17.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 7,620.78 करोड़ रुपये है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें