Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़GSM Foils IPO last day of opening gmp reached 8 rupees check price band here

32 रुपये के IPO पर दांव लगाने का आखिरी मौका, GMP में कंपनी का गदर, 2 दिन में 100% सब्सक्राइब

  • IPO News Updates: GSM Foils IPO पर दांव लगाने का आज आखिरी दिन है। कंपनी का आईपीओ 24 तारीख को खुला था। पहले दो दिन में आईपीओ को 100 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिल चुका है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 10:07 AM
ट्रेड

GSM Foils IPO पर दांव लगाने का आज आखिरी मौका है। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 32 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। यह आईपीओ निवेशकों के लिए 24 को ओपन हुआ था। एनएसई एसएमई में इसकी लिस्टिंग 31 मई 2024 को होगी। आइए डीटेल्स में जानते हैं -

आज से खुल रहा है इस कंपनी का IPO, पहले दिन ही कर देगा पैसा डबल!

क्या है जीएमपी? (GSM Foils IPO GMP today)

इस आईपीओ का लॉट साइज 4000 शेयरों का बनाया गया है। जिस वजह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,28,000 रुपये का दांव लगाना होगा। ग्रे मार्केट की बात करें तो यह आईपीओ आज 8 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। जीएमपी के हिसाब से देखें तो कंपनी की लिस्टिंग 40 रुपये के प्रीमियम पर हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो निवेशकों को पहले दिन ही 25 प्रतिशत का फायदा मिल सकता है।

1 साल से दहाड़ रहा है ये डिफेंस स्टॉक, शेयरों की मची है लूट, एक्सपर्ट बुलिश

ग्रे मार्केट में कंपनी की स्थिति में पिछले कुछ दिनों से बदलाव नहीं हुआ है। 24 मई को भी जीएमपी 8 ही रुपये था। और आज भी 8 रुपये ही है। जबकि उससे पहले 5 रुपये के प्रीमियम पर यह शेयर ट्रेड कर चुका है।

दूसरे दिन 68 गुना से अधिक का सब्सक्रिप्शन

पहले दिन आईपीओ को 18 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था। तब रिटेल कैटगरी में आईपीओ 31.56 गुना सब्सक्राइब किया गया था। वहीं, दूसरे दिन आईपीओ को 68.35 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था। तब आईपीओ को 106.12 गुना रिटेल कैटगरी में प्राप्त हुआ था।

आईपीओ से पहले GSM Foils में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 99.99 प्रतिशत थी। जोकि आईपीओ के बाद घटकर 73.14 प्रतिशत हो गई।

वित्तीय स्थिति कितनी बेहतर?

कंपनी के वित्तीय स्थिति की बात करें तो पिछले फाइनेंशियल ईयर में 124.79 करोड़ रुपये का प्रॉफिट रहा था। जबकि उससे पहले के वित्तीय वर्ष में यह 142.97 करोड़ रुपये था। बता दें, दांव लगाने वाले निवेशकों कों शेयरों का अलॉटमेंट 29 मई को किया जा सकता है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें