Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़groww users claim big fraud says money not invested details here

Groww यूजर्स का बड़ा दावा, कहा पैसा भी कटा और निवेश भी नहीं हुआ, कंपनी का आया जवाब

  • ग्रो से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया है। एक यूजर्स ने फ्रॉड का आरोप कंपनी पर लगाया है। यूजर्स ने दावा कि उनके अकाउंट से पैसा कट गया लेकिन किसी प्रकार निवेश नहीं हुआ। इस मसले पर ग्रो की तरफ से जवाब आया है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानMon, 24 June 2024 02:02 PM
पर्सनल लोन

ब्रोकरेज कंपनी ग्रो (Groww) पर एक यूजर ने फ्रॉड का आरोप लगाया है। यूजर ने बताया कि निवेश ना होने के बावजूद अकाउंट से पैसा कट गया। ग्रो की तरफ से इस पूरे मामले में स्पष्टीकरण आया है। वहीं, ग्राहक का पैसा भी रिफंड किया गया है।

हनेंद्र प्रताप सिंह नाम के एक ग्राहक ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि उन्होंने लिखा कि अकाउंट से पैसा कटने के बाद भी ग्रो ऐप ने किसी भी म्युचुअल फंड्स में पैसा नहीं लगाया। उन्होंने कहा कि ग्रो ऐप ने एक गलत फोलियो नंबर बनाया जोकि अस्तित्व में ही नहीं है। हनेंद्र सिंह ने दावा किया जब उनकी बहन ने पैसा निकालने की कोशिश की तब उन्हें पता चला कि कोई निवेश हुआ ही नहीं है। बता दें, उन्होंने इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। लेकिन बाद में इसे डीलीट कर दिया गया। हालांकि, तब तक कई अन्य यूजर्स ने इसे शेयर कर दिया।

हिंडनबर्ग पर जमकर बरसे गौतम अडानी, कहा हमें बदनाम करने की थी कोशिश

क्या है मामला?

हनेंद्र ने लिंकडिन पोस्ट में लिखा कि मेरी बहन ने 2020 में पराग पारिख म्युचुअल फंड में ग्रो ऐप के जरिए पैसा लगाया था। तब ट्रांजैक्शन सफल दिखाया था। और एक फोलियो नंबर भी जनरेट हुआ था। लेकिन जब हमने पैसा निकालने की कोशिश तब हमें फ्रॉड का पता चल पाया। उन्होंने बताया कि पराग पारिख में बात करने पर पता चला कि किसी प्रकार का निवेश हुआ ही नहीं है। और जो फोलियो नंबर ग्रो ने दिया है वो अस्तित्व में ही नहीं है।

एक ऐसे ही सोशल मीडिया पोस्ट के जवाब में ग्रो ने बताया कि कस्टमर के डैशबोर्ड में गलती से एक फोलिया अपडेट हो गया था। लेकिन किसी प्रकार का लेन-देन नहीं हुआ था। ग्राहक के खाते से कोई पैसा नहीं काटा गया है। ग्रो ने बताया कि ‘गुड फेथ’ की वजह से उन्होंने उनके खाते में पैसा जमा करवा दिया है। लेकिन कंपनी ने डेबिट की हुई राशि का बैंक स्टेटमेंट मांगा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें