Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Greenhitech Ventures IPO subscription status 729 times price band 50 rupees check GMP

₹50 पर के इस IPO पर टूट पड़े निवेशक, 729 गुना हुआ सब्सक्राइब, ग्रे मार्केट में तूफान मचा रहा शेयर

  • Greenhitech Ventures IPO: पेट्रोलियम बेस्ड प्रोडक्ट्स का कारोबार करने वाली कंपनी ग्रीनहिटेक वेंचर्स के आईपीओ को निवेशकों द्वारा जबरदस्त रिस्पाॅन्स मिला।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 17 April 2024 10:54 AM
ट्रेड

Greenhitech Ventures IPO: पेट्रोलियम बेस्ड प्रोडक्ट्स का कारोबार करने वाली कंपनी ग्रीनहिटेक वेंचर्स के आईपीओ को निवेशकों द्वारा जबरदस्त रिस्पाॅन्स मिला। कंपनी का यह इश्यू निवेश के लिए 12 अप्रैल से 16 अप्रैल तक ओपन था। इस आईपीओ को बोली के अंतिम दिन यानी 16 अप्रैल को निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। बीएसई वेबसाइट पर उपलब्ध सब्सक्रिप्शन डेटा के अनुसार, निवेशकों ने 91.94 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे, जो 12.6 लाख इक्विटी शेयरों के आईपीओ साइज का 729.67 गुना अधिक रहा।

किस सेगमेंट से कितना रिस्पाॅन्स

संस्थागत और गैर-संस्थागत निवेशकों ने 942.6 गुना सब्सक्राइब किया, जबकि रिटेल निवेशकों ने 597.41 गुना अधिक खरीदारी की। ग्रीनहिटेक वेंचर्स आईपीओ को पहले दिन से ही अच्छा सब्सक्रिप्शन मिल रहा था, बोली के दूसरे दिन 103.8 गुना सब्सक्रिप्शन और पहले दिन 15 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। बता दें कि कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी की आवश्यकता के लिए और सामान्य कॉर्पोरेट खर्चों के लिए करेगी।

₹450 पर जा सकता है यह शेयर, खरीदने की मची लूट, मुकेश अंबानी की है कंपनी

18 पैसे के शेयर ने 1 लाख को बना दिया 23 करोड़, शेयर खरीदने टूटे निवेशक

क्या चल रहा GMP?

ग्रे मार्केट में यह शेयर 35 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध है और इसका आईपीओ प्राइस बैंड 50 रुपये है। यानी संभावित लिस्टिंग प्राइस 85 रुपये है। इस हिसाब से पहले ही दिन निवेशकों को 70% का मुनाफा हो सकता है। बता दें कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 22 अप्रैल, 2024 से बीएसई एसएमई पर होगी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें