Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़GP Eco Solutions IPO price band 94 rupees gmp surges 133 percent premium

कल से खुल रहा सोलर कंपनी का IPO, प्राइस बैंड ₹94, ग्रे मार्केट में अभी से 133% प्रीमियम पर पहुंच गया भाव

  • GP Eco Solutions IPO: सोलर कंपनी जीपी इको सॉल्यूशंस इंडिया का आईपीओ निवेश के लिए कल यानी 14 जून से ओपन होगी और निवेशक इस इश्यू में 19 जून तक पैसे लगा सकेंगे।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 13 June 2024 08:12 AM
पर्सनल लोन

GP Eco Solutions IPO: अगर आप किसी ऐसे आईपीओ में पैसे लगाने की सोच रहे हैं जिसमें आपको पहले ही यानी लिस्टिंग पर दिन तगड़ा मुनाफा हो जाए तो आपके लिए यह काम की खबर है। इस सप्ताह एक सोलर कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो रहा है। यह कंपनी जीपी इको सॉल्यूशंस इंडिया की है। सोलर कंपनी जीपी इको सॉल्यूशंस इंडिया का आईपीओ निवेश के लिए कल यानी 14 जून से ओपन होगी और निवेशक इस इश्यू में 19 जून तक पैसे लगा सकेंगे। इश्यू का प्राइस बैंड ₹90 से ₹94 प्रति शेयर तय किया गया है।

क्या है डिटेल?

नोएडा स्थित कंपनी के आईपीओ में बुक-बिल्डिंग प्रक्रिया के जरिए 32,76,000 इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू शामिल होगा। बाजार निर्माताओं के लिए 3.27 लाख इक्विटी शेयर, एंकर निवेशकों के लिए 8.83 लाख इक्विटी शेयर, गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 4.44 लाख इक्विटी शेयर, योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए 5.89 लाख इक्विटी शेयर और खुदरा निवेशकों के लिए 10.32 लाख इक्विटी शेयर रिजर्व किए गए हैं। जीपी इको सॉल्यूशंस आईपीओ लॉट साइज 2,000 शेयर है। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, कंपनी सोलर इनवर्टर और पैनलों का डिस्ट्रिब्यूटर है। कॉरपोरेट कैपिटलवेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड जीपी इको सॉल्यूशंस आईपीओ के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रार के रूप में कार्यरत है। एसएस कॉरपोरेट सिक्योरिटीज जीपी इको सॉल्यूशंस आईपीओ के लिए बाजार निर्माता है।

बिहार की कंपनी के शेयर ने 1 लाख को बना दिया 2 करोड़ रुपये, ₹15 थी शेयर की कीमत

₹15 पर जाएगा यह पेनी शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो देगा मुनाफा

क्या चल रहा GMP?

ग्रे मार्केट में यह शेयर 125 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध है। यानी लिस्टिंग की संभावित कीमत 219 रुपये हो सकती है। इस हिसाब से निवेशकों को पहले ही दिन करीबन 133% का मुनाफा हो सकता है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement