Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़GMR Airports Infrastructure Limited Share may go up to 100 rupees stock surges 3 percent today

₹100 पर जाने वाला है यह शेयर, खरीदने की मची लूट, पहले लगातार टूट रहा था भाव

  • GMR Airports Infrastructure Limited Share: जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को फोकस में हैं।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताMon, 27 May 2024 01:37 PM
पर्सनल लोन

GMR Airports Infrastructure Limited Share: जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज इंट्रा डे में 3.2 पर्सेंट चढ़कर 89.72 रुपये पर पहुंच गए थे। शेयरों में तेजी के पीछे ग्लोबल ब्रोकरेज का पॉजिटिव होना है। दरअसल, जेफरीज ने इस शेयर पर बाय रेटिंग दी है। यानी इसे खरीदने की सलाह दी है। बता दें कि कंपनी के शेयर ने पिछले एक साल में 120%  का रिटर्न दिया है। इस दौरान इसकी कीमत 40 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। पिछले छह महीने की बात करें तो इस दौरान यह शेयर करीबन 50% तक चढ़ा है। वहीं, पांच साल में इसने 473% का तगड़ा रिटर्न दिया है। पांच साल पहले इस शेयर की कीमत 15 रुपये प्रति शेयर थी। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 94.30 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 40 रुपये है। 

क्या है टारगेट प्राइस?

जेफरीज ने मजबूत विकास संभावनाओं का हवाला देते हुए 'बाय' कॉल के साथ कवरेज शुरू करने के बाद 27 मई को जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर 5 प्रतिशत तक बढ़कर 90 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इससे इसकी दो दिन की गिरावट का सिलसिला टूट गया। अंतर्राष्ट्रीय ब्रोकरेज ने इस शेयर पर 100 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। यह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 86 रुपये के पिछले बंद से 15 प्रतिशत अधिक है। ब्रोकरेज के मुताबिक कंपनी को मजबूत हवाई यातायात विकास दृष्टिकोण, यात्रा रिटेल अवसर, हवाई टैरिफ में ऊपर की ओर रीसेट और रियल एस्टेट अनलॉकिंग अवसर से लाभ होने की उम्मीद है।

कंपनी का कारोबार

बता दें कि जीएमआर एयरपोर्ट्स हवाई अड्डों के डेवलपमेंट, ऑपरेशन और मेंटेनेंस के साथ-साथ इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सॉल्यूशन प्रोवाड करने में शामिल है। उनके हवाई अड्डे के पोर्टफोलियो में तीन ऑपरेशनल संपत्तियां शामिल हैं: भारत में दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, और फिलीपींस में मैक्टन-सेबू अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा। बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैप 53,400.01 करोड़ रुपये है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें