Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gensol Engineering Share hits 5 percent upper circuit after bag order 1340 crore rupees

सोलर कंपनी को मिला ₹1340 करोड़ का ऑर्डर, शेयर खरीदने की लूट, 5% का लगा अपर सर्किट

  • Gensol Engineering Share: जेनसोल समूह की प्रमुख कंपनी जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयर आज गुरुवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर में 5% का अपर सर्किट लगा।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 13 June 2024 01:52 PM
पर्सनल लोन

Gensol Engineering Share: जेनसोल समूह की प्रमुख कंपनी जेनसोल इंजीनियरिंग के शेयर आज गुरुवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर में 5% का अपर सर्किट लगा और यह 1,068.05 रुपये पर पहुंच गया। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी के शेयरों में इस तेजी के पीछे एक ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (जीयूवीएनएल) से 250 मेगावाट बैटरी एनर्जी स्टोरेज प्रोजेक्ट के लिए ₹1340 करोड़ का ऑर्डर मिला है।

शेयरों के हाल

बता दें कि गुजरात में डिस्कॉम को पीक और ऑफ पीक आवर में यह बिजली सप्लाई की जानी है। कंपनी के शेयर आज 1,068.05 रुपये पर पहुंच गए। पांच दिन में यह शेयर 12% चढ़ गया है। महीनेभर में यह शेयर 23% चढ़ गया है। इस साल YTD में 25.70% और छह महीने में 33 पर्सेंट चढ़ा है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 1,377.10 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 311.69 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 4,043.50 करोड़ रुपये है।

करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, पीएम किसान की 17वीं किस्त की डेट का ऐलान

अब हर पॉलिसी पर लोन की मिलेगी सुविधा, इरडा का नया सर्कुलर

कंपनी का कारोबार

जेनसोल इंजीनियरिंग भारत के प्रमुख सोलर इंजीनियरिंग खरीद और निर्माण व्यवसायों में से एक है। यह भारत की सबसे बड़ी सौर O&M प्रोवाइडर भी है। ब्रोकरेज कंपनी अरिहंत कैपिटल की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक जेनसोल इंजीनियरिंग अपने लिस्टेड प्रतिस्पर्धियों के बीच मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। जेनसोल ने लगभग सभी महत्वपूर्ण मेट्रिक्स पर अपने प्रतिस्पर्धियों से बेहतर प्रदर्शन किया है। यह पी/ई और पी/बी दोनों के संदर्भ में सोलर ईपीसी के साथ उपलब्ध सबसे सस्ता स्टॉक है। इसका ठोस EBITDA/आय रेशियो 26.2% है, जो कि अधिकांश प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक है।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement