Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Gallant Ispat share locked in 5 percent upper circuit after bagging rajasthan iron ore block detail is here

एक खबर और इस शेयर के खटाखट बढ़ने लगे भाव, लगा 5% अपर सर्किट

  • इस कंपनी के शेयर में 5% का अपर सर्किट लगकर भाव 333.25 रुपये पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। शेयर में यह तेजी कंपनी को मिली एक बड़ी सफलता की वजह से आई है।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Tue, 18 June 2024 05:53 PM
पर्सनल लोन

Gallant Ispat share price: शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी- गैलेंट इस्पात के शेयर पर मंगलवार को निवेशक टूट पड़े। सप्ताह के दूसरे दिन इस कंपनी के शेयर में 5% का अपर सर्किट लगकर भाव 333.25 रुपये पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। शेयर में यह तेजी कंपनी को मिली एक बड़ी सफलता की वजह से आई है।

तेजी की वजह

गैलेंट इस्पात, राजस्थान के करौली में टोडुपुरा लौह अयस्क ब्लॉक के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है। एक नियामक फाइलिंग में कहा गया है कि गैलेंट इस्पात 175 प्रतिशत की उच्चतम अंतिम बोली जमा करके राजस्थान लौह अयस्क ब्लॉक नीलामी में सफलता हासिल की। कंपनी अब आशय पत्र और सभी आवश्यक मंजूरी प्राप्त करने के लिए निविदा दस्तावेजों में जरूरी कदमों के साथ आगे बढ़ेगी। 

इसके बाद खनन कार्य शुरू करने के लिए लीज डीड और खान विकास और उत्पादन समझौते (एमडीपीए) को अंतिम रूप दिया जा सकता है। राज्य में लौह अयस्क का भंडार लगभग 85.42 मिलियन टन है जो 260.71 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला हुआ है। गैलेंट इस्पात ने अपनी गुजरात स्टील यूनिट को राजस्थान लौह अयस्क ब्लॉक आवंटित किया है।

शेयर का परफॉर्मेंस

कंपनी के शेयर साल की शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और शेयर बाजार में 85 प्रतिशत की बढ़त हुई है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो 68.93 फीसदी की हिस्सेदारी प्रमोटर के पास है। वहीं, 31.07 फीसदी हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास है।

शेयर बाजार का क्या रहा हाल

भारतीय शेयर बाजार ने मंगलवार को एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया। सप्ताह के दूसरे दिन बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 308.37 अंक यानी 0.40 प्रतिशत चढ़कर 77,301.14 अंक के नए शिखर पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 92.30 अंक यानी 0.39 प्रतिशत बढ़कर 23,557.90 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। बतर इें कि ईद-उल-अजहा (बकरीद) के अवसर पर सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों में कारोबार बंद रहा था।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement