Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Future Consumer Ltd Share huge down from 75 rupees to 1 rupees now hits 5 percent upper circuit

₹75 से टूटकर ₹1 पर आया यह शेयर, आज खरीदने की मची लूट, लगा अपर सर्किट

  • Future Consumer Ltd Share: फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज 5% तक चढ़ गए और यह 1.10 रुपये पर पहुंच गए।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 21 May 2024 08:03 PM
ट्रेड

 

Future Consumer Ltd Share: फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज 5% तक चढ़ गए और यह 1.10 रुपये पर पहुंच गए। पिछले एक महीने में फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड के शेयर 25% तक चढ़ गए। छह महीने में 30% और इस साल YTD में अब तक 22 पर्सेंट तक चढ़ गए हैं। हालांकि, सालभर में इसका रिटर्न शून्य है और लंबी अवधि में इसने तगड़ा नुकसान भी कराया है।

99% तक टूट गया शेयर

फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड के शेयर लंबी अवधि में 99% तक टूट गया है। साल 2017 में इस शेयर की कीमत 75 रुपये थी और अब वर्तमान में यह 1 रुपये पर पहुंच गया है। पांच साल में यह शेयर 92% तक टूट गया है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 1.26 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 0.70 रुपये है। इसका मार्केट कैप 223.67 करोड़ रुपये है।

BSE लिस्टेड कंपनियों का एमकैप पांच लाख करोड़ डॉलर के पार

घरेलू शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बीच मंगलवार को बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप पहली बार पांच लाख करोड़ डॉलर के पार पहुंच गया। बीएसई के मंच पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, कारोबारी सत्र के अंत में लिस्टेड कंपनियों का कुल एमकैप 4,14,62,306.56 करोड़ रुपये (4.97 लाख करोड़ डॉलर) रहा। यह इसका अबतक का उच्चतम स्तर है। पिछले साल 29 नवंबर को बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार मूल्यांकन पहली बार चार लाख करोड़ डॉलर पर पहुंचा था। वहीं, तीन लाख करोड़ डॉलर के मुकाम पर पहली बार 24 मई 2021 को बाजार पहुंचा था।

 

टाटा के इस शेयर ने रचा इतिहास, 17 एक्सपर्ट्स बोले- खरीदो, ₹200 पार जाएगा शेयर

₹300 के पार जाएगा सरकारी कंपनी का यह शेयर, 30% बढ़ा प्रॉफिट, रॉकेट बना भाव

हालांकि, कारोबार के दौरान सूचीबद्ध कंपनियों के बाजार मूल्यांकन ने पांच लाख करोड़ डॉलर का आंकड़ा भी पहली बार पार किया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में खुदरा शोध प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, ‘‘बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 21 मई को नई ऊंचाई पर पहुंच गया। इसके साथ ही भारत अमेरिका, चीन, जापान और हांगकांग के बाद पांचवां बड़ा बाजार पूंजीकरण वाला देश बन गया।’’

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें