Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Finolex Cables stock soars 19 percent to hit fresh lifetime high on healthy Q4 results

केबल कंपनी के शेयर में करंट जैसी तेजी, ऑल टाइम हाई पर भाव, निवेशक मालामाल

  • इस साल अब तक फिनोलेक्स केबल्स के शेयरों में 23 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है, जो इसी अवधि के दौरान बेंचमार्क निफ्टी 50 इंडेक्स में 5 प्रतिशत की वृद्धि से अधिक है।

multibagger stock prakash industries
Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 May 2024 02:48 PM
पर्सनल लोन

Finolex Cables stock: केबल कारोबार से जुड़ी कंपनी फिनोलेक्स केबल्स के शेयरों में शुक्रवार को रॉकेट सी तेजी देखने को मिली। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन की बात करें तो यह शेयर 19 प्रतिशत बढ़कर 1,361 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। यह शानदार रैली जनवरी-मार्च तिमाही (Q4FY24) के मजबूत प्रदर्शन के कारण आई है। इस साल अब तक फिनोलेक्स केबल्स के शेयरों में 23 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है, जो इसी अवधि के दौरान बेंचमार्क निफ्टी 50 इंडेक्स में 5 प्रतिशत की वृद्धि से अधिक है। शेयर के 52 हफ्ते का लो 772.30 रुपये है। जून 2023 में यह शेयर 52 हफ्ते के लो पर गया था।

राजस्व 18.3 प्रतिशत बढ़ा

परिचालन से फिनोलेक्स केबल्स का राजस्व सालाना आधार पर 18.3 प्रतिशत बढ़कर Q4FY24 में 1450 करोड़ रुपये हो गया, जो Q4FY23 में 1226 करोड़ रुपये था। मार्च तिमाही में फिनोलेक्स केबल्स का एबिटा मार्जिन 30 आधार अंक (बीपीएस) घटकर 11.6 प्रतिशत रह गया।

8 रुपये के डिविडेंड की सिफारिश

फिनोलेक्स केबल्स के बोर्ड ने मार्च 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए 2 रुपये अंकित मूल्य पर प्रति शेयर 8 रुपये के डिविडेंड की सिफारिश की है। यह शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है। बता दें कि यह कंपनी फिनोलेक्स केबल्स इलेक्ट्रिकल, टेलीकॉम केबलों का सबसे बड़ी निर्माता है।

फिनोलेक्स केबल्स के तार और केबल उत्पादों का उपयोग ऑटोमोबाइल, केबल टीवी, टेलीफोन जैसे काम के लिए केबल बनते हैं। फिनोलेक्स ने अपने उत्पाद रेंज में इलेक्ट्रिकल स्विच, एलईडी-आधारित लैंप, पंखे, लो-वोल्टेज एमसीबी और वॉटर हीटर जोड़े हैं।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न की डिटेल 

फिनोलेक्स केबल्स के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर के पास 35.92 फीसदी की हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास कंपनी के 64.08 फीसदी शेयर हैं। प्रमोटर ग्रुप ऑर्बिट इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड के पास सबसे ज्यादा 30.75 फीसदी शेयर हैं। इसके अलावा कंपनी के 19 प्रमोटर्स हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें