Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़EV Stock UNO Minda Share price jumped more than 18 percent after this news came

EV स्टॉक को लेकर आई बड़ी, निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले, टूटे सभी रिकॉर्ड

  • EV Stock: ईवी सेक्टर की कंपनी यूएनओ मिंडा के शेयरों का भाव आज 18 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया। कंपनी के शेयरों में आए इस तेज उछाल की वजह से स्टॉक का भाव पहली बार 1000 रुपये को क्रॉस करने में सफल रहा है। वहीं, मार्केट कैप 50,000 करोड़ रुपये को क्रॉस कर गया है।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तानThu, 6 June 2024 01:54 PM
पर्सनल लोन

UNO Minda Share Price: ईवी सेक्टर की कंपनी यूएनओ मिंडा के शेयरों की कीमतों में आज 18 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव जिसके बाद पहली बार 1000 रुपये के स्तर को पार करने में सफल रहा। इस हफ्ते कंपनी के शेयरों में 4 दिन में से 3 दिन तेजी देखने को मिली है।

चंद्रबाबू नायडू इस की कंपनी की खूब हो रही चर्चा, फिर लगा अपर सर्किट, निवेशक खुश

इस कंपनी से मिलाया हाथ

कंपनी ने बुधवार को शेयर बाजारों को बताया था कि वो चीन की कंपनी Suzhou Inovance Automotive Co. Ltd के साथ एग्रीमेंट किए हैं। दोनों कंपनियां मिलकर हाई वोल्टेज इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्रोडक्ट बनाएंगी। कंपनी पैसेंसर और कॉमर्शियल दोनों गाड़ियों के लिए अपने सामान तैयार करेगी।

क्या-क्या हैं प्रोडक्ट्स

कंपनी चार्जिंग कंट्रोल यूनिट (CCU), ईवी इन्वर्टर्स, ईवी मोटर्स और नेक्सट जनरेशन 3 इन 1 इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम्स बनाएगी। भविष्य में यूएनओ मिंडा ज्वाइंट वेंचर्स में भी जा सकती है। हालांकि, इसे अप्रूवल का इंतजार रहेगा।

मोदी सरकार की वापसी से गदगद बाजार, इन सरकारी कंपनियों के शेयरों का भाव फिर बढ़ा

शेयर बाजारों में कंपनी का प्रदर्शन कैसा है?

आज यानी गुरुवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 905 रुपये पर खुले थे। लेकिन 18 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 1025 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए थे। पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 49 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल से इस स्टॉक को होल्ड करने वाले इंवेस्टर्स को अबतक 77 प्रतिशत से अधिक का फायदा हो चुका है।

50,000 करोड़ रुपये के पार पहुंचा मार्केट कैप

कंपनी का 52 वीक लो लेवल 545.10 रुपये है। बता दें, दोपहर 1.45 मिनट पर कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 14.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 985.10 रुपये था। कंपनी का मार्केट कैप इस दौरान 56,560.82 करोड़ रुपये था।

मौजूदा समय में कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 68 प्रतिशत से अधिक है। Trendlyen के डाटा के अनुसार पब्लिक के पास 6 प्रतिशत से थोड़ा अधिक हिस्सा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें