Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Energy stock to buy this wind energy share may go up to 60 rupees expert says must have

₹60 पर जाएगा यह एनर्जी शेयर, लगातार बढ़ रहा भाव, एक्सपर्ट बोले- इसे पोर्टफोलियो में जरूर रखें

  • Suzlon Energy Share: लगातार बड़े ऑर्डर और हाल ही में एक स्वतंत्र निदेशक के इस्तीफे के बीच सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को भी फोकस में हैं।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 12 June 2024 09:41 AM
पर्सनल लोन

Suzlon Energy Share: लगातार बड़े ऑर्डर और हाल ही में एक स्वतंत्र निदेशक के इस्तीफे के बीच सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को भी फोकस में हैं। सुजलॉन एनर्जी के शेयर आज 48 रुपये पर हैं। इसमें 1% से अधिक की तेजी है। इससे पहले इस शेयर में कल मंगलवार को 5% तक की तेजी देखी गई थी। इधर, मार्केट एक्सपर्ट सुजलॉन के शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस नुवामा का मानना ​​है कि मल्टीबैगर विंड एनर्जी स्टॉक सुजलॉन 'पोर्टफोलियो में जरूर होने चाहिए' वाला है।

क्या है टारगेट प्राइस

नुवामा ने इस शेयर पर ₹53 के टारगेट प्राइस के साथ 'बाय' रेटिंग दी है। वहीं, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक नोट में कहा, "हमने 60 रुपये के टारगेट प्रइस के साथ सुजलॉन पर खरीदारी की रेटिंग दी है।" ब्रोकिंग फर्म ने कहा कि सुजलॉन एनर्जी ने पिछले 15 महीनों में कर्ज को कम किया है और कार्यशील पूंजी के कुशल मैनेजमेंट पर फोकस किया है।

इंश्योरेंस पर अब ग्राहकों को बड़ी राहत, कर सकेंगे पॉलिसी रद्द, रिफंड भी मिलेगा

इधर, जेएम फाइनेंशियल ने कहा कि स्वतंत्र निदेशक के इस्तीफे के बाद कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान मैनेजमेंट की ओर से अच्छे कॉर्पोरेट प्रशासन को बनाए रखने का जोरदार आश्वासन, एग्जिक्यूशन की गति में सुधार और एक स्वस्थ बोर्ड संरचना कंपनी को आगे की ओर ले जाएगी। ब्रोकेरज फर्म ने इस शेयर पर 54 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है और इसे खरीदने की सिफारिश की है।

₹36 पर जाएगा यह पावर शेयर, खरीदने की लूट, कर्ज फ्री हो गई कंपनी, एक्सपर्ट बुलिश

शेयरों के हाल

महीनेभर में यह शेयर 25% और छह महीने में 26% चढ़ा है। पिछले एक साल में सुजलॉन के शेयर 220% तक चढ़ गए। पांच साल में इसका 1200% का रिटर्न है। पांच साल पहले इस शेयर की कीमत 3 रुपये थी। बता दें कि इस 52 वीक का हाई प्राइस 52.19 और 52 वीक का लो प्राइस 13.28 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 66,454.86 करोड़ रुपये का है।

 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement