Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़energy stock inox wind may make you rich the price may jump up to rs 632 currently available at rs 143

यह एनर्जी शेयर कर देगा मालामाल, ₹632 तक पहुंच सकता है भाव, अभी ₹143 में मिल रहा

  • Stock to Buy: पिछले एक साल में आइनॉक्स विंड लिमिटेड 276 पर्सेंट से अधिक रिटर्न दे चुका है। जबकि, पिछले छह महीने में यह 42 फीसद से अधिक उछला है। एक्सपर्ट्स एवरेज टार्गेट प्राइस 632.50 रुपये के लिए खरीदारी की सलाह दे रहे हैं। अभी यह 143 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है।

Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 18 June 2024 11:06 AM
पर्सनल लोन

Stock to Buy: पवन ऊर्जा ऑपरेटरों को संचालन और रखरखाव सेवाएं देने वाली कंपनी आईनॉक्स विंड लिमिटेड के शेयर आने वाले दिनों में छप्परफाड़ रिटर्न दे सकते हैं। आज करीब एक फीसद नीचे ट्रेड करने वाले इस स्टॉक को लकेर शेयर मार्केट एक्सपर्ट्स बुलिश हैं और इसमें पोटेंशियल अपसाइड को देखते हुए एवरेज टार्गेट प्राइस 632.50 रुपये के लिए खरीदारी की सलाह दे रहे हैं। अभी यह 143 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है।

पिछले एक साल में आईनॉक्स विंड लिमिटेड 276 पर्सेंट से अधिक रिटर्न दे चुका है। जबकि, पिछले छह महीने में यह 42 फीसद से अधिक उछला है। इसके विपरीत इसने पिछले एक महीने में निगेटिव रिटर्न दिया है। इसका 52 हफ्ते का हाई 177 रुपये और लो 36.61 रुपये है। अपने 52 हफ्ते के लो से यह पांच गुना उछल चुका है। पिछले 3 साल में इसने करीब 600 पर्सेंट और 5 साल में 762 फीसद से अधिक रिटर्न दे चुका है। यानी महज तीन साल में आईनॉक्स विंड ने एक लाख रुपये के निवेश को 7 लाख बना चुका है।

6 महीने से यह शेयर करा रहा था नुकसान, अब उड़ान भरने को तैयार

आईनॉक्स विंड खरीदें, बेचें या होल्ड करें

आईनॉक्स विंड के शेयरों को लेकर मार्केट एक्सपर्ट इतने बुलिश हैं कि कुल चार में से 3 एक्सपर्ट्स ने इसमें दमदार खरीदारी की सलाह दी है। एक ने बाय रेटिंग के साथ खरीदारी की सिफारिश की है।

आईनॉक्स विंड शेयर होल्डिंग पैटर्न

आईनॉक्स विंड के शेयर होल्डिंग पैटर्न की बात करें तो इसमें प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 52.87 पर्सेंट है। इसमें से 1.80 पर्सेंट शेयर गिरवी हैं। विदेशी संस्थागत निवेशकों की भी इसमें अच्छी-खासी हिस्सेदारी है। इनके पास 9.47 पर्सेंट हिस्सेदारी है। घरेलू संस्थागत निवेशक भी इस स्टॉक पर फिदा हैं। 31 मार्च तक इनके पास 10.16 फीसद हिस्सेदारी थी।

 

शेयर मार्केट की रिकॉर्डतोड़ शुरुआत, सेंसेक्स-निफ्टी ने फिर रचा इतिहास

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement