Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़energy mission machineries ipo gmp gave good signals last day of opening

2 दिन में 28 गुना सब्सक्रिप्शन, GMP ने दिए पैसा डबल होने के संकेत, IPO पर दांव लगाने का आखिरी मौका

  • Energy Mission Machineries IPO: इस आईपीओ पर दांव लगाने का आज आखिरी मौका निवेशकों के पास है। कंपनी के आईपीओ को पहले 2 दिनों के दौरान 28 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला था।

Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 13 May 2024 07:57 AM
ट्रेड

IPO News Updates: एनर्जी मिशन मशीनरी आईपीओ (Energy Mission Machineries IPO) पर दांव लगाने का आज आखिरी मौका है। कंपनी का प्राइस बैंड 131 रुपये से 138 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ग्रे मार्केट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जिससे बेहतर लिस्टिंग की उम्मीद निवेशकों को है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में -

क्या है लॉट साइज? (Energy Mission IPO Lot Size)

एनर्जी मिशन मशीनरी ने 1000 शेयरों का एक लॉट बनाया है। जिस वजह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,38,000 रुपये का इन्वेस्टमेंट करना ही होगा। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 14 मई 2024 को किया जाएगा। वहीं, एनएसई एसएमई में कंपनी की लिस्टिंग 16 मई को प्रस्तावित है।

 

अडानी ग्रुप का बड़ा प्लान आया सबके सामने, एक साल में 80,000 करोड़ रुपये का निवेश

क्या है जीएमपी? (Energy Mission Machineries IPO GMP Today)

इन्वेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार ग्रे मार्केट में कंपनी आज 140 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रही है। जोकि अपर प्राइस बैंड से भी 2 रुपये अधिक है। अगर यही ट्रेंड लिस्टिंग के दौरान रहा तो कंपनी आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों का पैसा दोगुना कर देगी।

9 मई को ओपन हुआ था IPO

एनर्जी मिशन मशीनरी आईपीओ 9 मई को रिटेल निवेशकों के लिए ओपन हुआ था। कंपनी के आईपीओ का साइज 41.15 करोड़ रुपये है। एनर्जी मिशन मशीनरी इस आईपीओ के जरिए 29.82 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी।

 

3 PSU ने कमाया 81000 करोड़ रुपये का प्रॉफिट, क्या आपके पास है इनमें से कोई शेयर?

28 गुना से अधिक मिला है सब्सक्रिप्शन (Energy Mission Subscription)

आईपीओ को पहले दिन 7.17 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। जबकि दूसरे दिन 21.82 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था। दूसरे दिन रिटेल सेक्शन में सबसे अधिक 35.38 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 8 मई को ओपन हुआ था। तब कंपनी ने 11.72 करोड़ रुपये जुटाए थे। बता दें, एंकर निवेशकों के लिए 50 प्रतिशत हिस्से का लॉक इन पीरियड 30 दिन का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें