Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Energy Mission Machineries IPO Fully Subscribed on first day Share may list with 100 percent Premium

पहले ही दिन फुल हुआ यह IPO, लिस्टिंग पर होगा 100% से ज्यादा फायदा, GMP कर रहा इशारा

  • एनर्जी मिशन मशीनरी का आईपीओ पहले ही दिन फुल हो गया है। कंपनी का आईपीओ पहले दिन 7 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया है। आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 138 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 140 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं।

Vishnu लाइव हिन्दुस्तानThu, 9 May 2024 09:48 PM
ट्रेड

एक छोटी कंपनी एनर्जी मिशन मशीनरी के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। एनर्जी मिशन मशीनरी का आईपीओ पहले ही दिन फुल हो गया है। कंपनी का आईपीओ 9 मई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है और पहले ही दिन 7 गुना से ज्यादा दांव लग गया है। एनर्जी मिशन मशीनरी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 13 मई 2024 तक ओपन रहेगा। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 41.15 करोड़ रुपये का है। एनर्जी मिशन मशीनरी के शेयर ग्रे मार्केट में अभी से धमाल मचाए हुए हैं।

275 रुपये के ऊपर लिस्ट हो सकते हैं कंपनी के शेयर
एनर्जी मिशन मशीनरी के आईपीओ में शेयरों का दाम 138 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर अभी से 140 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। एनर्जी मिशन मशीनरी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) इशारा कर रहा है कि कंपनी के शेयर 278 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं। यानी, आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 100 पर्सेंट से अधिक के फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। एनर्जी मिशन मशीनरी के आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 14 मई को फाइनल होगा। वहीं, कंपनी के शेयर गुरुवार 16 मई 2024 को बाजार में लिस्ट होंगे। कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

टीसीएस के CEO से ज्यादा COO का सैलरी पैकेज, किसे मिलते हैं कितने रुपये, जानें

7 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया IPO
एनर्जी मिशन मशीनरी का आईपीओ (Energy Mission Machineries IPO) पहले ही दिन 7.17 गुना सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 10.79 गुना सब्सक्राइब हुआ है। जबकि नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 4.90 गुना दांव लग गया है। वहीं, क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कोटा 2.51 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते हैं। आईपीओ की एक लॉट में 1000 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 1.38 लाख रुपये लगाने होंगे।

बाजार में भूचाल के बीच रॉकेट बना अडानी का यह शेयर, अब ₹660 पर जाएगा भाव

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें