Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Defence stock astra microwave gave 169 percent return in one year expert bullish

1 साल से दहाड़ रहा है ये डिफेंस स्टॉक, शेयरों की मची है लूट, एक्सपर्ट बुलिश

  • Multibagger Stock 2024: शेयर बाजार में इस समय डिफेंस स्टॉक्स की धमक सुनाई दे रही है। एस्ट्रा माइक्रोवेव के शेयरों में भी सोमवार को 9 प्रतिशत से अधिक की उछाल देखने को मिली। जिसके बाद कंपनी के शेयर 52 वीक हाई तक पहुंच गए।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 08:08 AM
पर्सनल लोन

Defence Stock: पिछले एक साल के दौरान जिन कंपनियों ने निवेशकों मालामाल कर दिया उसमें एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Astra Microwave) एक है। सोमवार को भी कंपनी के शेयरों की डिमांड अधिक रही। जिसकी वजह से बाजार बंद होने के समय कंपनी के शेयरों का भाव 9 प्रतिशत की अधिक की बढ़त हासिल करने में सफल रहा था।

Q4 नतीजों के बाद इस कंपनी के शेयरों को खरीदने की होड़, 2 दिन में 25% चढ़ा भाव

9% चढ़ा भाव

यह डिफेंस स्टॉक सोमवार को 849 रुपये के लेवल पर बीएसई में ओपन हुआ। लेकिन कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 914 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। यह कंपनी का 52 वीक हाई भी है। बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 9.78 प्रतिशत की तेजी के साथ 878.15 रुपये के लेवल पर था।

29 मई को खुल रहा है एक और कंपनी का IPO, कीमत 110 रुपये, GMP ने किया गदगद

1 साल में पैसा किया दोगुना

बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 23 प्रतिशत से अधिक की तेजी दर्ज की गई है। Trendlyne के डाटा के अनुसार 3 महीने से होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 37 प्रतिशत का फायदा मिल चुका है। वहीं, बीते 1 साल में कंपनी ने पोजीशनल निवेशकों को 169 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। जिसकी वजह से निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया है। बता दें, पिछले 6 महीने में इस स्टॉक का भाव 59 प्रतिशत बढ़ा है।

क्या है टारगेट प्राइस

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म च्वाइस ब्रोकिंग ने एस्ट्रा माइक्रोवेव स्टॉक को ‘outperform’ रेटिंग दिया है। ब्रोकरेज हाउस इस डिफेंस स्टॉक को लेकर बुलिश नजर आ रहा है। जिसकी वजह से 971 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया गया है।

बता दें, कंपनी का 52 वीक लो लेवल 317.45 रुपये और मार्केट कैप 8337.60 करोड़ रुपये का है।

क्या करती है कंपनी?

यह कंपनी रेडियो फ्रिक्वेंसी के लिए प्रोडक्ट डिजाइन, डेवलप और फिर उसका उत्पादन करती है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। ऐसे में किसी भी निवेश को लेकर सोच-समझ कर ही फैसला करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें