Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़cupid ltd stock going to split into 10 parts company will give 1 bonus share

10 टुकड़ों में बंटने जा रहा है मल्टीबैगर स्टॉक, 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस देने का भी ऐलान, रिकॉर्ड डेट 3 दिन बाद

  • शेयर बाजार में इस हफ्ते क्यूपिड लिमिटेड बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगा। कंपनी ने एक शेयर पर 1 शेयर बोनस देने का फैसला किया है। कंपनी के शेयरों का बंटवारा भी 10 हिस्सों में किया जाएगा।

stock market, penny stock, SJVN Ltd
Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 31 March 2024 02:58 PM
पर्सनल लोन

Bonus Stock: बोनस स्टॉक पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। इस हफ्ते क्यूपिड लिमिटेड (Cupid Ltd) बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगा। कंपनी एक शेयर पर 1 शेयर बोनस देने जा रही है। क्यूपिड लिमिटेड का प्रदर्शन शेयर बाजार में पिछले 1 साल के दौरान शानदार रहा है।

10 टुकड़ों में बंटने जा रहा है शेयर

कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 10 हिस्सों में बांटा जाएगा। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 1 रुपये हो जाएगी। साथ ही कंपनी ने कहा है कि 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर बोनस देगी। स्टॉक स्प्लिट और बोनस शेयर के लिए कंपनी ने 4 अप्रैल की तारीख रिकॉर्ड डेट तय किया है।

1 शेयर पर 94 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते

दूसरी बार बोनस शेयर दे रही है कंपनी

कंपनी ने इससे पहले 2018 में बोनस शेयर दिया था। तब कंपनी की तरफ से 5 शेयर पर 1 बोनस शेयर दिया था। वहीं, क्यूपिड लिमिटेड 2015 से बोनस शेयर का तोहफा निवेशकों को दे रही है। आखिरी बार कंपनी 18 सितंबर 2023 को एक्स-डिविडेंड ट्रेड की थी। तब कंपनी ने 1 शेयर पर 3 रुपये का डिविडेंड दिया था।

इस हफ्ते 8 कंपनियों के IPO रहेंगे ओपन, जानें कीमत सहित अन्य डीटेल्स

शेयर बाजार में धमाकेदार रिटर्न

गुरुवार को कंपनी के शेयरों का भाव 3.24 प्रतिशत की तेजी के साथ 2430.45 रुपये का था। पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों का भाव 909 प्रतिशत बढ़ा है। 6 महीने में कंपनी ने निवेशकों को 496 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बता दें, बीते 3 महीने में पोजीशनल निवेशकों को 127 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।

हालांकि, निवेशकों को बीते एक महीने में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी का 52 वीक हाई 2833 रुपये और 52 वीक लो लेवल 235 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 3261.12 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें