Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Craftsman automation share zooms 15 percent nears record high on sunbeam biz acquisition plan check detail

इस कंपनी के कारोबार को खरीदने की डील, शेयर ने लगाई दौड़, 52 हफ्ते के करीब भाव

  • CAL ने योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) को 2.73 मिलियन इक्विटी शेयर जारी करके 1,200 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने 4,400 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर शेयर आवंटित किए।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Tue, 25 June 2024 02:03 PM
पर्सनल लोन

Craftsman Automation share: ऑटो, कंपोनेंट और इक्युपमेंट से जुड़ी कंपनी-क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन (CAL) के शेयर को खरीदने की लूट है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को कंपनी के शेयर 15% से ज्यादा बढ़कर 5490 रुपये पर पहुंच गए। क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन के शेयर 52 हफ्ते के हाई के करीब हैं। शेयर के 52 हफ्ते का हाई 5510 रुपये है, जो 22 दिसंबर 2023 को इस स्तर पर पहुंच गया है।

क्या है शेयर में तेजी की वजह

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में CAL ने कहा कि कंपनी ने सनबीम और केदारा कैपिटल फंड II एलएलपी (केदारा) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत एक या अधिक किश्तों में सनबीम के संपूर्ण व्यवसाय या उसके कुछ हिस्से का अधिग्रहण करने की योजना है। प्रस्तावित ट्रांजैक्शन कंपनी के निदेशक मंडल की अंतिम मंजूरी के बाद पूरा हो सकेगा।

CAL ने जुटाए 1200 करोड़ रुपये

इस बीच, CAL ने योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) को 2.73 मिलियन इक्विटी शेयर जारी करके 1,200 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने 4,400 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर शेयर आवंटित किए। इसने एसबीआई ऑटोमोटिव अपॉर्चुनिटीज फंड को 1,70,240 शेयर और सिंगापुर सरकार को 1,51,400 शेयर आवंटित किए। CAL के मुताबिक कंपनी का इरादा कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया उधारों के पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान के लिए आय का उपयोग करने का है।

पिछले महीने कंपनी का अधिग्रहण

पिछले महीने, CAL ने घोषणा की थी कि उसने डेरिम इंटरनेशनल कंपनी लिमिटेड, दक्षिण कोरिया (डेरिम) के साथ 250 करोड़ रुपये में साझेदारी की थी। इसके तहत DRAIPL में डेरिम की शेष 24 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली जाएगी। अधिग्रहण जून 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है, जिसके बाद DRAIPL क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी। बता दें कि क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन ऑटो, औद्योगिक और इंजीनियरिंग सेक्टर में शामिल है। इसके प्रमुख उत्पादों में पावर ट्रेन उत्पाद, सिलेंडर ब्लॉक, सिलेंडर हेड, कैम शाफ्ट और कॉमर्शियल व्हीकल्स (सीवी), स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल, टू-व्हीकल क्रैंक केस शामिल हैं।

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement