Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Construction sarkari company NBCC Share may go up to 170 rupees firm get order continously

₹170 पर जा सकता है कंस्ट्रक्शन कंपनी का यह शेयर, लगातार मिल रहे बड़े ऑर्डर, शेयर खरीदने की मची लूट

  • NBCC Share: सरकारी कंस्ट्रक्शन कंपनी एनबीसीसी लिमिटेड के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 18 June 2024 02:31 PM
पर्सनल लोन

NBCC Share: सरकारी कंस्ट्रक्शन कंपनी एनबीसीसी लिमिटेड के शेयर आज मंगलवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर 3% तक चढ़कर 164.15 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी ने शेयर बाजार को बताया है कि उसे ग्रिड कंट्रोलर ऑफ इंडिया लिमिटेड से ₹70 करोड़ का ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के तहत नई दिल्ली में ग्रिड-इंडिया की स्थापना के लिए ग्रैंड रुए में फर्नीचर, फिट-आउट कार्य, केबलिंग और अन्य इंफ्रा के काम समेत इंटरनल कार्यों की योजना बनाना, डिजाइन करना और एग्जिक्यूट करना शामिल है।

लगातार मिल रहे ऑर्डर

आपको बता दें कि एनबीसीसी को लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं। कंपनी को इससे पहले इसी महीने 5 जून को केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस), ओडिशा राज्य सहकारी बैंक, नवोदय विद्यालय, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, विदेश मंत्रालय के साथ-साथ अन्य ग्राहकों से ₹491.45 करोड़ के कई ऑर्डर मिले थे। एनबीसीसी को 11 जून को कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड, दिल्ली यूनिवर्सिटी, ऑयल इंडिया और इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया से ₹878.17 करोड़ के ऑर्डर भी मिले थे। इन ऑर्डरों में कोच्चि मेट्रो का ऑर्डर ही ₹700 करोड़ का था। इसके साथ, एनबीसीसी को पिछले दो हफ्तों में लगभग ₹1,500 करोड़ के ऑर्डर मिले हैं। एनबीसीसी को वित्तीय वर्ष 2024 में ₹23,500 करोड़ के नए कार्य ऑर्डर मिले थे, जिससे कुल ऑर्डर बुक ₹70,000 करोड़ से अधिक हो गई।

₹75 पर आया था IPO, 10 महीने में ही ₹2558 पर आ गया भाव, खरीदने की मची लूट, इस खबर

क्या है ब्रोकरेज की राय

पांच एनालिस्ट के पास एनबीसीसी पर कवरेज है। इनमें से तीन के पास स्टॉक पर "सेल" रेटिंग है, जबकि एक-एक एनालिस्ट के पास "बाय" और "होल्ड" रेटिंग है। सर्वसम्मति टारगेट प्राइस के आधार पर एनबीसीसी के लिए संभावित गिरावट 37% होने का अनुमान है। शेयर बाजार के एनालिस्ट कपिल शाह का मानना ​​है कि पिछले कुछ दिनों से स्टॉक में तेजी बनी हुई है, स्टॉक और सेक्टर दोनों ही लिहाज से। शाह ने कहा, 'एक बार जब यह 155 रुपये के स्तर को पार कर जाता है, तो यह स्टॉक 170 रुपये के आसपास तक पहुंच सकता है।'

मोदी की वापसी से शेयर बाजार गुलजार, 5 लाख करोड़ डॉलर के पार मार्केट कैप

बता दें कि एनबीसीसी के शेयर 2024 में 97% बढ़कर लगभग दोगुने हो गए हैं। 2023 में भी स्टॉक दोगुना हो गया था, जब इसमें 110% की बढ़ोतरी हुई थी। यह 2014 के बाद से एनबीसीसी के लिए सबसे अच्छा कैलेंडर साल प्रदर्शन साबित हुआ जब स्टॉक 439% बढ़ गया था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें