Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़coforge share price falls more than 9 percent after q4 result

Q4 नतीजों ने निवेशकों किया निराश, औंधे मुंह गिरा IT कंपनी का शेयर, धड़ाधड़ हो रही है बिक्री

  • आईटी कंपनी कोफोर्ज के शेयरों में आज 9 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में यह गिरावट चौथी तिमाही के नतीजों के आने दे बाद देखने को मिली है। जनवरी से मार्च 2024 तक कंपनी का नेट प्रॉफिट घट गया है।

Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 3 May 2024 10:45 AM
पर्सनल लोन

Coforge Share Price: आईटी फर्म कोफोर्ज के शेयरों में शुक्रवार को भारी गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में आज सुबह 9.64 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। कोफोर्ज ने कल यानी गुरुवार को तिमाही नतीजों का ऐलान किया था। पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट घट गया। बता दें, इस कंपनी ने डिविडेंड देने का भी ऐलान किया है।

कोफोर्ज के शेयर शुक्रवार की सुबह गुरुवार की क्लोजिंग के मुकाबले 9.64 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4505.25 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर ओपन हुए थे। हालांकि, इस भारी भरकर गिरावट के बाद कंपनी के शेयरों में मामूली रिकवरी देखने को मिली। सुबह 9.48 मिनट तक बीएसई में कंपनी का इंट्रा-डे हाई 4720.70 रुपये प्रति शेयर है।

अडानी ग्रुप को लेकर आई बड़ी खबर, 5 बैंको ने सोलर प्रोजेक्ट के लिए दिया पैसा

कितना घटा नेट प्रॉफिट

मार्च 2024 की तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 229.20 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर कंपनी के नेट प्रॉफिट में 5.6 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। एक साल पहले इसी तिमाही में कोफोर्ज का नेट प्रॉफिट 242.80 करोड़ रुपये रहा था। बता दें, जनवरी से मार्च 2024 तक कंपनी का रेवन्यू 1.5 प्रतिशत के इजाफे के साथ 2358.50 करोड़ रुपये रहा है।

कंपनी ने किया डिविडेंड देने का ऐलान (Coforge Dividend Record date)

इस आईटी कंपनी ने निवेशकों के बीच डिविडेंड देने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि एक शेयर पर 19 रुपये का डिविडेंड योग्य निवेशकों को बांटा जाएगा। इस डिविडेंड के लिए 15 मई 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है।

8 मई को ओपन हो रहा है एक और IPO, कीमत का हो गया है ऐलान, GMP भी अच्छा

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन पिछले एक साल के दौरान बहुत उत्साहित करने वाले नहीं रहा है। बीते एक साल में कंपनी ने निवेशकों को 10.60 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, 6 महीने में यह स्टॉक 9.6 प्रतिशत टूट चुका है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें