Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़beacon trusteeship ipo opens from today money may doubled on listing day

आज से खुल रहा है इस कंपनी का IPO, पहले दिन ही कर देगा पैसा डबल!

  • IPO News: आज से निवेशकों के लिए बीकॉन ट्रस्टीशीप आईपीओ ओपन हो रहा है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 57 रुपये से 60 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ग्रे मार्केट में कंपनी के प्रदर्शन से निवेशक काफी उत्साहित हैं।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 09:02 AM
ट्रेड

Beacon Trusteeship IPO: बीकॉन ट्रस्टीशीप आईपीओ आज से निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है। ग्रे मार्केट से मिल रहे संकेतों ने निवेशकों को उत्साहित कर दिया है। इस आईपीओ का साइज 32.52 करोड़ रुपये का है। कंपनी आईपीओ के जरिए 38.72 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं, 15.48 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी करेगी।

 

29 मई को खुल रहा है एक और कंपनी का IPO, कीमत 110 रुपये, GMP ने किया गदगद

क्या है कीमत (Beacon Trusteeship IPO Price Band)

बीकॉन ट्रस्टीशीप आईपीओ का प्राइस बैंड 57 रुपये से 60 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने रिटेल निवेशकों के लिए 2000 शेयरों का एक लॉट बनाया है। जिसकी वजह से निवेशकों को कम से कम 1,20,000 रुपये का दांव लगाना होगा। बता दें, निवेशकों के लिए आईपीओ 28 मई से 30 मई तक ओपन रहेगा।

 

1 साल से दहाड़ रहा है ये डिफेंस स्टॉक, शेयरों की मची है लूट, एक्सपर्ट बुलिश

दांव लगाने वाले निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 31 मई 2024 को किया जा सकता है। वहीं, शेयर बाजारों में कंपनी की लिस्टिंग 4 जून 2024 को होगी। बता दें, कंपनी की लिस्टिंग एनएसई एसएमई में होगी।

जीएमपी ने किया गदगद (Beacon Trusteeship IPO GMP Today)

इन्वेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को आईपीओ ग्रे मार्केट में 90 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था। जोकि कंपनी के प्राइस बैंड से अधिक है। अगर यही ट्रेंड लिस्टिंग तक रहा तो कंपनी शेयर बाजारों में 150 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ लिस्ट हो सकती है।

यह आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 27 मई को खुला था। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 9.25 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी के प्रमोटर्स के पास आईपीओ से पहले 67.88 प्रतिशत हिस्सा है।

आईपीओ का कम से कम 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित है। वहीं, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए अधिकतम 50 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व किया जा सकता है।

पिछले वित्त वर्ष कंपनी को 516.36 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ थी। वहीं, उसके पहले के फाइनेंशियल ईयर में कंपनी ने 384.64 करोड़ रुपये का मुनाफा बनाया था। यानी सालाना आधार पर कंपनी के मुनाफे में इजाफा हुआ है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें