Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Ashwini vaishnaw became rail minister RVNL these stock surged today

अश्विनी वैष्णव को फिर मिली रेल मंत्रालय की कमान, RVNL सहित इन शेयरों में तेजी, निवेशक गदगद

  • Railway Share: नरेंद्र मोदी ने एक बार रेलवे की कमान अश्विनी वैष्णव को दिया है। जिससे एक बात साफ है कि रेलवे को लेकर चली आ रही है नीतियां जारी रहेंगी। आज RVNL, IRFC सहित कई रेलवे स्टॉक्स के शेयरों में तेजी देखने को मिली है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 10:20 AM
ट्रेड

Railway Stock: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM ने तीसरे कार्यकाल के लिए अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा सोमवार की शाम को कर दिया। तमाम अटकलों के बाद भी एक बार फिर रेल मंत्रालय की कमान अश्विनी वैष्णव को ही मिली है। इससे एक बात तो साफ हो गई है कि मोदी सरकार रेलवे को लेकर चल रही पुरानी नीतियों को आगे भी जारी रखेगी। इसका असर रेलवे सेक्टर की लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में देखने को मिली है। रेल विकास निगम, आईआरएफसी सहित कई कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली है।

आज फिर बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स में 200 अंकों की तेजी

1- इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRFC Ltd Share Price)

आज कंपनी के शेयर बीएसई में 175.55 रुपये के लेवल पर खुले हैं। इसके बाद कंपनी के शेयर बीएसई में 2.74 प्रतिशत की तेजी के साथ 177.85 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। बता दें, पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

2- रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL Share Price)

बीएसई में कंपनी के शेयर 382 रुपये खुले हैं। कंपनी के शेयरों में आज 3.79 प्रतिशत की तेजी के साथ 388 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 124 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

फिर रुलाने लगा प्याज, दाम में 50% तक का इजाफा, आम आदमी की बढ़ी मुसीबत

3- IRCON International Ltd

आज कंपनी का शेयर 255.90 रुपये पर खुला था। कंपनी के शेयरों में आज 5.32 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी का इंट्रा-डे हाई 265 रुपये है। बीते 6 महीने में इस स्टॉक का भाव 64 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल कर चुका है।

4- तीतरगढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड (Titargarh Rail Systeam Ltd)

आज यह रेलवे स्टॉक 1347.95 रुपये के लेवल पर खुले थे। जिसके बाद कंपनी के शेयरों का भाव 2.64 प्रतिशत की बढ़त हासिल कर चुका था। बीते 6 महीने के दौरान इस स्टॉक का भाव 33 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, एक साल में 200 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल कर चुका है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें