Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Anil Ambani Reliance Infra Share tanked 20 Percent stock down 36 percent in 2 days

अनिल अंबानी की कंपनी के शेयरों में हाहाकार, 2 दिन में 36% टूटे रिलायंस इंफ्रा के शेयर

  • अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर दूसरे दिन भी लुढ़क गए हैं। कंपनी के शेयर शुक्रवार को 20 पर्सेंट की गिरावट के साथ 181.95 रुपये पर पहुंच गए हैं। बुधवार को भी कंपनी के शेयरों में 20% की गिरावट आई थी।

Vishnu लाइव हिन्दुस्तानFri, 12 April 2024 10:07 AM
ट्रेड

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरों में हाहाकार है। रिलायंस इंफ्रा के शेयर दूसरे दिन भी बाजार में धड़ाम हो गए हैं। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर शुक्रवार को भी 20 पर्सेंट की गिरावट के साथ 181.95 रुपये पर पहुंच गए हैं। रिलायंस इंफ्रा के शेयरों में बुधवार को भी 20 पर्सेंट की गिरावट देखने को मिली थी और कंपनी के शेयर 227.40 रुपये पर बंद हुए थे। पिछले 2 दिन में रिलायंस इंफ्रा के शेयर 36 पर्सेंट से अधिक लुढ़क गए हैं। कंपनी के शेयरों में यह तेज गिरावट सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एक मध्यस्थता फैसला (आर्बिट्रल अवार्ड) रद्द किए जाने के बाद आई है।

रिलायंस पावर के शेयर भी हुए धड़ाम
अनिल अंबानी के मालिकाना हक वाली कंपनी रिलायंस पावर (Reliance Power) के शेयरों में भी तेज गिरावट देखने को मिली है। रिलायंस पावर के शेयर भी 5 पर्सेंट के लोअर सर्किट के साथ 26.93 रुपये पर पहुंच गए हैं। रिलायंस पावर के शेयरों में बुधवार को भी 5 पर्सेंट का लोअर सर्किट लगा था और कंपनी के शेयर 28.34 रुपये पर बंद हुए थे। रिलायंस पावर के शेयरों में पिछले कुछ महीनों में अच्छी रिकवरी देखने को मिली थी। कंपनी के शेयर एक साल में 125 पर्सेंट से अधिक चढ़े हैं। रिलायंस पावर के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 34.35 रुपये है।

बढ़ेगी सैलरी, बढ़ेगा पीएफ, कर्मचारियों को बड़ी राहत देने की तैयारी

अनिल अंबानी को लगा बड़ा झटका
अनिल अंबानी को बुधवार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब सुप्रीम कोर्ट ने 8000 करोड़ रुपये के मध्यस्थता फैसले (आर्बिट्रल अवार्ड) को रद्द कर दिया। यह आर्बिट्रल अवार्ड अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की मेट्रो इकाई दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड (DAMEPL) के पक्ष में था। इस बीच, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है, 'कंपनी यह स्पष्ट करना चाहती है कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से 10 अप्रैल 2024 को पास किया गया ऑर्डर कंपनी पर कोई देनदारी नहीं डालता है और कंपनी को आर्बिट्रल अवार्ड के तहत DMRC/DAMEPL से कोई पैसा नहीं मिला है।'

10 रुपये का यह शेयर अब 1000 रुपये के पार, 4 साल में 10000% की तूफानी तेजी

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें