Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Anil Ambani owned Reliance Power turned 1 lakh rupee into 27 lakh company is now debt free

अनिल अंबानी के इस शेयर में तूफान, 4 साल में 1 लाख रुपये के बना दिए 27 लाख, कंपनी ने चुकाया पूरा कर्ज

  • अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयरों में धुआंधार तेजी देखने को मिल रही है। रिलायंस पावर के शेयर बुधवार को 8% से अधिक की तेजी के साथ 31.15 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों ने पिछले 4 साल में 1 लाख रुपये को 27 लाख से ज्यादा बना दिया है।

Anil Ambani Company Reliance Power is now debt free
Vishnu लाइव हिन्दुस्तानWed, 12 June 2024 10:02 AM
पर्सनल लोन

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयरों में तूफानी तेजी है। रिलायंस पावर के शेयर बुधवार को 8 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 31.15 रुपये पर पहुंच गए हैं। रिलायंस पावर के शेयर मंगलवार को भी 10 पर्सेंट के उछाल के साथ 28.67 रुपये पर बंद हुए थे। कंपनी के शेयरों में 5 ट्रेडिंग सेशन में 26 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। खबर है कि कंपनी ने अपना पूरा कर्ज चुका दिया है। रिलायंस पावर (Reliance Powe) के शेयरों में पिछले 4 साल में 2650 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है।

1 लाख रुपये के बना दिए 27 लाख रुपये से ज्यादा
अनिल अंबानी के मालिकाना हक वाली कंपनी रिलायंस पावर (Reliance Power) के शेयरों में पिछले 4 साल से कुछ ज्यादा समय में जबरदस्त उछाल आया है। रिलायंस पावर के शेयर 27 मार्च 2020 को 1.13 रुपये पर थे। कंपनी के शेयर 12 जून 2024 को 31.15 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों में इस अवधि में 2650 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। अगर किसी व्यक्ति ने 27 मार्च 2020 को रिलायंस पावर के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में इन शेयरों की वैल्यू 27.51 लाख रुपये के करीब होती।

₹60 पर जाएगा यह एनर्जी शेयर, लगातार बढ़ रहा भाव, एक्सपर्ट बोले- जरूर खरीद लें

कंपनी ने चुकाया अपना पूरा कर्ज
रिलायंस पावर (Reliance Power) ने अपना पूरा कर्ज चुका दिया है। स्टैंडअलोन बेसिस पर कंपनी कर्ज मुक्त हो गई है। पीटीआई की एक रिपोर्ट में यह बात सूत्रों के हवाले से कही गई है। कंपनी पर करीब 800 करोड़ रुपये का कर्ज था, बैंकों के इस कर्ज को चुका दिया गया है। दिसंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच रिलायंस पावर ने अलग-अलग बैंकों के साथ कई डेट सेटलमेंट एग्रीमेंट्स किए हैं। रिलायंस पावर ने IDBI बैंक, ICICI बैंक, एक्सिस बैंक और डीबीएस बैंक के साथ एग्रीमेंट किए। सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने अब इन बैंकों के पूरा बकाए का भुगतान कर दिया है। इसी के साथ, रिलायंस पावर स्टैंडअलोन बेसिस पर डेट फ्री कंपनी बन गई है।

इंश्योरेंस पर अब ग्राहकों को बड़ी राहत, कर सकेंगे पॉलिसी रद्द, रिफंड भी मिलेगा

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें