Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़amid rain of orders railway stock railtel witnessed a stormy rise share reached all time high

ऑर्डर की बारिश के बीच इस रेलवे स्टॉक में तूफानी तेजी, ऑल टाइम हाई पर पहुंचा शेयर

  • Railway Stock: आज रेलटेल के शेयर 475 रुपये पर खुले और देखते ही देखते 513 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए। महज 5 दिन में ही इसने 16 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है।

new vande bharat express
Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताMon, 24 June 2024 09:41 AM
पर्सनल लोन

Railway Stock: रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के शेयर आज ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए। यह रेलवे स्टॉक कई दिन से बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहा है।आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को लगातार तीसरे सेशन में भी रेलटेल ने अपनी उड़ान का सिलसिला जारी रखा। इस उड़ान के पीछे इस कंपनी पर ऑर्डरों की बारिश है।

आज रेलटेल के शेयर 475 रुपये पर खुले और देखते ही देखते 513 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए। महज 5 दिन में ही इसने 16 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, पिछले छह महीने में रेलटेल के शेयर 66 फीसद उछल चुके हैं। इस साल अब तक इसने 40 फीसद का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक साल में यह 286 फीसद का छप्परफाड़ रिटर्न देकर अपने निवेशकों को मालामाल किया है।

शेयर में आई तेजी के पीछे यह है कारण

रेलटेल को अभी साउथ सेंट्रल रेलवे से ₹20 करोड़ का ऑर्डर मिला है। यह कांट्रैक्ट साउथ-सेंट्रल रेलवे के सिकंदराबाद डिवीजन के 523 आरकेएम में आईपी-एमपीएलएस के प्रावधान के लिए दूरसंचार कार्यों से संबंधित है। वहीं कंपनी ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र सेवाओं से भी एक ₹81.46 करोड़ का बड़ा कांट्रैक्ट भी हासिल किया है।

फर्टिलाइजर कंपनियों को मिला मानसून का साथ, निवेशकों पर कर रहे पैसों की बारिश

इसके अलावा तमिलनाडु फाइबरनेट कॉरपोरेशन से ₹24 करोड़ का कांट्रैक्ट मिला है, जो हेडएंड सिस्टम की सप्लाई, इंस्टालेशन, इंटीग्रेट, परीक्षण और कमीशनिंग के साथ-साथ संचालन और रखरखाव के लिए सिस्टम इंटीग्रेटर के चयन के लिए है। कंपनी को रक्षा मंत्रालय से रेलटेल पॉइंट्स ऑफ प्रेजेंस (पीओपी) के निर्माण के लिए ₹11 करोड़ का ऑर्डर मिला।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें