Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Akme fintrade ipo from latest gmp to lot size here are key things to know

इस IPO को बड़े निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया, अब कल से आप भी लगा सकेंगे दांव, ₹120 है इश्यू प्राइस

  • जिन एंकर निवेशकों को शेयर आवंटित किए गए हैं, उनमें 3 सिग्मा ग्लोबल फंड, जील ग्लोबल ऑपर्च्युनिटीज फंड, एसबी ऑपर्च्युनिटीज फंड-1 और विकास इंडिया ईआईएफ फंड-1 शामिल हैं।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 June 2024 09:26 PM
पर्सनल लोन

Akme Fintrade IPO: आईपीओ पर दांव लगाकर कमाई करने वाले निवेशकों के लिए एक नया मौका है। दरअसल, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी एक्मे फिनट्रेड (इंडिया) लिमिटेड का आईपीओ कल यानी 19 जून से ओपन होने वाला है। इससे पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से लगभग 38 करोड़ रुपये जुटाए हैं। बीएसई की वेबसाइट पर डाले गए एक सर्कुलर के अनुसार जिन एंकर निवेशकों को शेयर आवंटित किए गए हैं, उनमें 3 सिग्मा ग्लोबल फंड, जील ग्लोबल ऑपर्च्युनिटीज फंड, एसबी ऑपर्च्युनिटीज फंड-1 और विकास इंडिया ईआईएफ फंड-1 शामिल हैं। उदयपुर स्थित कंपनी ने एंकर निवेशकों को 120 रुपये प्रति शेयर की दर से 31.35 लाख इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं। इसकी कुल राशि 37.62 करोड़ रुपये है। बता दें कि कंपनी के 132 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में 1.1 करोड़ इक्विटी शेयरों की फ्रेश ऑफर शामिल है।

इश्यू प्राइस क्या है

आईपीओ में बोली लगाने के लिए कीमत का दायरा 114-120 रुपये प्रति शेयर है। यह इश्यू 19 जून को खुलेगा और 21 जून को बंद होगा। किसी एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 125 शेयर है। खुदरा निवेशकों के लिए आवश्यक निवेश की न्यूनतम राशि ₹15,000 है।

कंपनी के बारे में

यह बतौर नॉन-बैंकिंग फाइनेंस फर्म के रूप में आरबीआई के साथ रजिस्टर्ड है और भारत के ग्रामीण और सेमी-अर्बन क्षेत्रों में दो दशकों से अधिक की ऋण देने की विशेषज्ञता है। कंपनी का प्राथमिक ध्यान ग्रामीण और सेमी-अर्बन आबादी की जरूरतों और लक्ष्यों को पूरा करने के लिए वित्तपोषण समाधान पर है। कंपनी छोटे व्यवसाय मालिकों को वाहन वित्त और व्यवसाय वित्त उत्पाद प्रदान करती है। कंपनी की 12 शाखाएं और 25 से अधिक उपस्थिति बिंदु हैं, जिनमें डिजिटल और फिजिकल ब्रांचेज शामिल हैं। निर्मल कुमार जैन, मंजू देवी जैन, दीपेश जैन और निर्मल कुमार जैन हिंदू अविभाजित परिवार (एचयूएफ) कंपनी के प्रमोटर हैं। इनकी कंपनी में कुल मिलाकर 56.01% हिस्सेदारी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें