Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Air India Express cabin halts strike as carrier agrees to withdraw termination letters

बैकफुट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस, इन शर्तों के साथ कर्मचारियों ने की हड़ताल खत्म

  • दिल्ली में गुरुवार को मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय) के कार्यालय में चालक दल के सदस्यों के प्रतिनिधियों और एयरलाइन प्रतिनिधियों के बीच बैठक में यह फैसला लिया गया।

Deepak Kumar नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 9 May 2024 08:49 PM
पर्सनल लोन

एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग ने हड़ताल वापस लेने और काम पर लौटने का निर्णय किया है। एयरलाइन प्रबंधन के चालक दल के सदस्यों के मुद्दों पर गौर करने के आश्वासन के बाद यह कदम उठाया गया है। वहीं एयरलाइन ने चालक दल के 25 सदस्यों की बर्खास्तगी का पत्र वापस लेने पर सहमति जताई है। दिल्ली में गुरुवार को मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय) के कार्यालय में चालक दल के सदस्यों के प्रतिनिधियों और एयरलाइन प्रतिनिधियों के बीच बैठक में यह फैसला लिया गया।

रद्द हो गई थी उड़ानें

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने मंगलवार रात से 170 उड़ानों को रद्द किया है। एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के सदस्यों के एक वर्ग के ‘बीमार’ होने की सूचना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने उड़ानों को रद्द किया।

मेडिकल लीव पर चले गए थे कर्मचारी

बीते मंगलवार रात से एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में कई कर्मचारी मेडिकल दिक्कतों का हवाला देकर लीव ले रहे थे। ऐसे में चालक दल के सदस्यों की कमी हो गई और एयरलाइन को उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं। हालांकि, एयरलाइन ने प्रत्यक्ष तौर पर बर्खास्तगी पत्र के बारे में कुछ नहीं बताया लेकिन यह कहा कि वह कुछ व्यक्तियों के खिलाफ उचित कदम उठा रही है क्योंकि उनके कार्यों से हजारों यात्रियों को घोर असुविधा हुई है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस में एआईएक्स कनेक्ट (पूर्ववर्ती एयरएशिया इंडिया) के विलय की प्रक्रिया चल रही है। पिछले कुछ समय से, खासतौर पर विलय की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से इसके चालक दल के कुछ सदस्यों में असंतोष व्याप्त है। बता दें कि टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया का अधिग्रहण साल 2022 में किया था। इसके बाद ग्रुप ने अपनी एयरलाइन कंपनियों में कई बड़े बदलाव किए । इसी कड़ी में मर्जर की भी प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें