Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़aimtron elctronics ipo going to open on 30 may price band below 200 rupees check gmp

30 मई को खुल रहा है इस कंपनी का IPO, कीमत 200 रुपये से कम, जानें GMP

  • Aimtron Electronics IPO: यह आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए 30 मई को खुलने जा रहा है। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 153 रुपये से 161 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ने 800 शेयरों का एक लॉट बनाया है। कंपनी ग्रे मार्केट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 12:55 PM
ट्रेड

IPO News Updates: आईपीओ के जरिए शेयर बाजारों में निवेश करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। इसी हफ्ते Aimtron Electronics IPO खुलने जा रहा है। कंपनी के आईपीओ का साइज 87.02 करोड़ रुपये का है। 54.05 लाख फ्रेश शेयर आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को मिलेंगे। आइए कीमत सहित अन्य सभी जरूरी बातें जान लेते हैं -

 

1 साल में 400% का रिटर्न, आज औंधे मुंह गिरा कंपनी के शेयरों का भाव

क्या है भाव? (Aimtron Electronics IPO Price Band)

Aimtron Electronics IPO रिटेल निवेशकों के लिए 30 मई को खुलेगा। कंपनी का आईपीओ निवेशकों के लिए 3 जून तक खुला रहेगा। आईपीओ का साइज 153 रुपये प्रति शेयर से 161 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी ने 800 शेयरों का एक लॉट बनाया है। जिस वजह से किसी भी रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,28,800 रुपये का निवेश करना होगा।

कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 4 जून 2024 को किया जाएगा। वहीं, शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग 6 जून, दिन गुरुवार को संभव है।

1 साल में 400% का रिटर्न, आज औंधे मुंह गिरा कंपनी के शेयरों का भाव

क्या है जीएमपी? (Aimtron Electronics IPO GMP Today)

ग्रे मार्केट में कंपनी का प्रदर्शन शानदार है। आज यानी मंगलवार को कंपनी के शेयर 50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे। अगर यही हाल लिस्टिंग तक रहा तो निवेशकों को पहले दिन ही 31 प्रतिशत का फायदा हो सकता है। निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि इस समय कंपनी अपने सर्वोच्च जीएमपी पर है।

इन्वेस्टर्स गेन की रिपोर्ट के अनुसार 26 मई को कंपनी के शेयर 49 रुपये के प्रीमियम पर थे। यानी तब से अबतक जीएमपी में 10 रुपये का इजाफा देखने को मिला है।

रिटेल निवेशकों को कम से कम आईपीओ का 35 प्रतिशत मिलेगा। वहीं, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए अधिकतम 50 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व किया जा सकता है।

क्या करती है कंपनी?

कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम्स डिजाइन एंड मैन्युफैक्चरिंग लिमिटेड (ESDM) के लिए प्रोडक्ट्स बनाती है। मौजूदा समय में कंपनी भारत के अलावा यूएसए, हॉन्गकॉन्ग, यूके, स्पेन और मैक्सिको में अपना सामान बेचती है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें