Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Power gave great news MTEUPL now became subsidiary stock surged upto 8 percent

अडानी पावर को लेकर आई बड़ी खबर, शेयरों की मची लूट, 7% चढ़ा भाव

Adani Power: मिर्जापुर थर्मल एनर्जी पावर यूपी लिमिटेड अब अडानी पॉवर की सब्सिडियरी कंपनी बन गई है। अडानी पावर की कंपनी में 99.8 प्रतिशत हिस्सेदारी हो गई है। बुधवार को इसकी जानकारी शेयर बाजारों को दी गई थी। बता दें, गुरुवार सुबह प्री-ओपनिंग में कंपनी के शेयर 7.42 प्रतिशत तक चढ़ गए थे।

Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 6 June 2024 09:24 AM
पर्सनल लोन

Adani Power Share Price: अडानी ग्रुप को लेकर अच्छी खबर आई है। मिर्जापुर थर्मल एनर्जी पावर यूपी लिमिटेड अब अडानी पॉवर की सब्सिडियरी कंपनी हो गई है। इस विषय में कंपनी की तरफ से एक्सचेंज को बुधवार को मार्केट बंद होने के बाद इसकी जानकारी दी गई थी। आज सुबह अडानी ग्रुप के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर बीएसई में 749 रुपये के लेवल पर खुले हैं। कंपनी के शेयर कुछ देर में 7 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 779 रुपये के लेवल पर पहुंच गए।

अडानी पावर ने एक्सचेंज को बताया है कि मिर्जापुर थर्मल एनर्जी पावर यूपी लिमिटेड (MTEUPL) अब सब्सिडियरी कंपनी बन गई है। कंपनी में अडानी पावर की कुल हिस्सेदारी 99.8 प्रतिशत है। बता दें, मिर्जापुर थर्मल एनर्जी पावर यूपी लिमिटेड के शेयर अडानी पावर लिमिटेड को अलॉट करने से पहले यह अडानी इंफ्रा (इंडिया) की सब्सिडियरी कंपनी थी।

 

1 दिन में 100% पर सब्सक्रिप्शन, IPO पर टूट पड़े हैं निवेशक, कीमत 35 रुपये

सोमवार से 20% है लुढ़का भाव

बुधवार को अडानी पॉवर के शेयर बीएसई में 0,32 प्रतिशत की तेजी के साथ 726.15 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। इससे पहले इसी हफ्ते में सोमवार यानी 3 जून को कंपनी के शेयर 896.75 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। तब से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

1 साल में किया पैसा डबल

पिछले एक साल के दौरान अडानी पावर की कीमतों में 180 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। यानी पोजीशनल निवेशकों का पैसा अडानी पॉवर ने इस दौरान डबल कर दिया है। Trendlyne के डाटा के अनुसार स्टॉक का भाव बीते 6 महीने में 35 प्रतिशत बढ़ा है। हालिया गिरावटों के बाद भी कंपनी के शेयरों में बीते एक महीने के दौरान 20 प्रतिशत की तेजी देखी गई है।

अडानी पावर का 52 वीक हाई 896.75 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 230.95 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 2,80,071.72 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें