Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani group stocks GQG Raises Stake In these 5 Adani Stocks Them Worth 57000 Crore rupees

अडानी ग्रुप के शेयरों पर फिदा हैं विदेशी निवेशक, इन 5 शेयर में लगाया बड़ा दांव, आपने भी लगा रखा है पैसा?

  • Adani Group Stocks: अडानी ग्रुप के शेयरों पर NRI निवेशक जीक्यूजी पार्टनर्स फिदा हैं और एक बार फिर मार्च तिमाही में समूह के शेयरों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताThu, 11 April 2024 11:02 PM
ट्रेड

Adani Group Stocks: अडानी ग्रुप के शेयरों पर NRI निवेशक जीक्यूजी पार्टनर्स फिदा हैं और एक बार फिर मार्च तिमाही में समूह के शेयरों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है। अरबपति राजीव जैन सपोर्टेड जीक्यूजी पार्टनर्स की अडानी समूह की कंपनियों में हिस्सेदारी जनवरी-मार्च तिमाही में बढ़ी है। इसकी कीमत 57,000 करोड़ हो गया है। चौथी तिमाही के दौरान GQG पार्टनर्स ने अडानी समूह की पांच प्रमुख कंपनियों में अपनी स्थिति पहले से अधिक मजबूत की है। इनमें प्रमुख अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अडानी पोर्ट, अडानी पावर, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड और अडानी ग्रीन एनर्जी शामिल हैं।

किस शेयर में कितनी हिस्सेदारी

बीएसई पर शेयरहोल्डिंग डेटा के अनुसार, यूएस-आधारित निवेश फर्म ने अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी दोगुना से अधिक बढ़ाई है। यह Q4 में 4.53% हो गया है जो 31 दिसंबर तिमाही तक 2.02% था।

 

10 टुकड़ों में बंटने जा रहा यह शेयर, ₹1 से ₹93 पर आया भाव, कर्ज फ्री है कंपनी

इसी तरह, अडानी पावर लिमिटेड में इसकी हिस्सेदारी चौथी तिमाही के दौरान 5.2% बढ़ गई है, इसमें पिछली तिमाही के मुकाबले 1% से अधिक की बढ़ोतरी है।

GQG पार्टनर्स ने अडानी ग्रीन एनर्जी में मार्च तिमाही में हिस्सेदारी बढ़ाकर 4.16 फीसदी कर दी है। यह दिसंबर तिमाही में 3.68 फीसदी थी। यानी इसमें 0.48% की बढ़ोतरी देखी गई है।

विदेशी निवेशक ने अडानी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड में मार्च तिमाही में हिस्सेदारी बढ़ाकर 3.38 फीसदी कर दी है। यह दिसंबर तिमाही में 2.95 फीसदी थी। यानी 0.43% की बढ़ोतरी देखी गई है।

LIC के बाद अब इस सरकारी कंपनी का आ रहा IPO, सामने आया बड़ा अपडेट

GQG पार्टनर्स ने अडानी पोर्ट में मार्च तिमाही में 0.31 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाकर 4.07 फीसदी कर दी है। यह दिसंबर तिमाही में 3.76 फीसदी थी।

वहीं, अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड में विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक ने अपनी हिस्सेदारी 0.15% घटाकर 1.68% कर दी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें