Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Group AGM gautam adani says hindenberg report designed to defame us

हिंडनबर्ग पर जमकर बरसे गौतम अडानी, शेयरहोल्डर्स से कहा हमें बदनाम करने की थी कोशिश

  • Gautam Adani: अडानी ग्रुप के एजीएम में आज समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने शेयरहोल्डर्स को सम्बोधित किया। उन्होंने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर कहा कि यह हमें बदनाम करने की सुनियोजित साजिश थी।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानMon, 24 June 2024 01:04 PM
पर्सनल लोन

Adani Group AGM: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने आज 32वीं एनुअल जनरल मीटिंग को सम्बोधित किया। अडानी ग्रुप के मुखिया गौतम अडानी ने कहा कि अमेरिकी शॉर्टसेलर कंपनी हिंडनबर्ग ने पिछले साल हमारी ‘अस्पष्ट आलोचना’ की थी। उन्होंने कहा, ‘यह हमें बदनाम करने को कोशिश थी। यह दो तरफ से किया गया हमला था।” बता दें, गौतम अडानी आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं।

 

सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी की धमाकेदार लिस्टिंग, निवेशकों को हुआ 300% का फायदा

क्या कुछ बोले गौतम अडानी?

अडानी ग्रुप के मुखिया ने कहा हिंडनबर्ग के अटैक के बाद भी ग्रुप 40,000 करोड़ रुपये जुटाने में सफल रहा। गौतम अडानी ने कहा, “हमें पिछले साल एक विदेशी शॉर्ट सेलर कंपनी के बेबुनियाद आरोपों का सामना करना पड़ा। उस रिपोर्ट ने अपनी दशकों की मेहनत पर प्रश्न चिह्न खड़ा करने का प्रयास किया था। लेकिन हमनें ईमानदारी से लड़ाई लड़ी और बताया कि कोई चुनौती हमें कमजोर नहीं कर सकता है। विरोधों से लड़ने की क्षमता, अपनी क्षमताओं पर भरोसा और अपने उद्देश्य के प्रति प्रतिबध्दता हमारी नींव हैं।”

‘हमारे ऊपर दोतरफा हमला’

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर गौमत अडानी ने कहा कि यह हमला दोतरफा था। जोकि अन्य शॉर्टसेलर कंपनियों से बिलकुल अलग था। यह हमारे FPO के बंद होने से दो पहले यह हुआ था। यह एक सुनियोजित हमला था। बता दें, इस रिपोर्ट के अडानी ग्रुप ने अपने 20,000 करोड़ रुपये सफल आईपीओ को वापस ले लिया था। वहीं, ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली।

 

सरकारी कंपनी को फिर मिला करोड़ों रुपये का काम, 90 दिन में पैसा डबल

अडानी ग्रुप के मुखिया ने कहा कि तमाम मुश्किलों के बाद भी हम लोगों ने समय से लोन का भुगतान किया है। जिसकी वजह से डेट टू EBITDA रेशियो 6 महीने में 2.5 गुना घट गया। उन्होंने शेयर होल्डर्स से कहा कि हमारी प्रतिबध्दता और कार्यशैली पर रेटिंग एजेंसियों, जीक्यूजी, टोटल एनर्जी जैसे वित्तीय समूहों ने भी भरोसा जताया है। साल 2023 हमारे लिए रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धियों के साथ-साथ देश की प्रथामिकताओं को रेखांकित करने वाला साल रहा।

क्या है फ्यूचर प्लान

गौतम अडानी अपने भविष्य का प्लान सबके साथ साझा किया। उन्होंने बताया कि ग्रुप अगले 5 सालों में 30 गीगावाट की ग्रीन एनर्जी प्रोड्यूस करेगा। जोकि बेल्जियम और स्वीजरलैंड जैसे देश के लिए काफी होगा। अडानी ग्रुप एनर्जी ने वित्त वर्ष 2029 से 30 तक के अपने टारगेट को 45 गीगावाट से बढ़ाकर 50 गीगावाट कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस साल ग्रुप ने 2.8 गीगावाट का प्रोडक्शन बढ़ाया है। एयर पोर्ट और पोर्ट बिजनेस भी शानदार प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने कहा कि समूह का सपना है कि 2028 तक प्रति वर्ष 140 मिलियन टन सीमेंट प्रोडक्शन की क्षमता हासिल कर ली जाए।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें