Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Adani Airports IPO will soon FY28 check details

अडानी की एक और कंपनी का आ रहा IPO, कब तक होगी लिस्टिंग, जानिए डिटेल

  • Adani Airports IPO: अडानी समूह की एक और कंपनी की शेयर बाजार में लिस्टिंग हो सकती है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 25 June 2024 05:25 PM
पर्सनल लोन

Adani Airports IPO: अडानी समूह की एक और कंपनी की शेयर बाजार में लिस्टिंग हो सकती है। खबर है कि समूह अपने एयरपोर्ट कारोबार को लिस्ट करने की तैयारी में है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अडानी एंटरप्राइजेज वित्तीय वर्ष 2028 तक अपने एयरपोर्ट्स के कारोबार को लिस्ट करने पर विचार करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि गौतम अडानी के नेतृत्व वाला समूह चालू वित्त वर्ष (FY25) में इक्विटी के जरिए 2 बिलियन डॉलर से 3 बिलियन डॉलर के बीच जुटाने की योजना बना रहा है। बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर आज मंगलवार को बीएसई पर पिछली बार 0.80 प्रतिशत की गिरावट के साथ ₹3.169 पर कारोबार कर रहे थे।

क्या है डिटेल

सीएनबीसी-टीवी18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अडानी समूह अपने एयरपोर्ट कारोबार को वित्त वर्ष 2027-28 तक लिस्ट करने की तैयारी में है। बता दें कि साल 1994 में प्रमुख कंपनी के सार्वजनिक होने के बाद से अडानी एंटरप्राइजेज ने छह अन्य स्वतंत्र व्यवसायों को स्थापित और लिस्ट किया है, इससे इनका संयुक्त मार्केट कैप 10 बिलियन डॉलर से अधिक है। बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज के पास देश में आठ हवाई अड्डे हैं, जिनमें से सात चालू हैं और नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के साल के अंत तक पूरा होने की संभावना है। ब्रोकरेज फर्म कैंटर फिट्जगेराल्ड ने अडानी एयरपोर्ट के कारोबार का वैल्यू ₹1,622 प्रति शेयर आंका है।

 

ऑटो कंपनी के इस शेयर ने रचा इतिहास, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, विजय केडिया का दांव

टाटा के इस शेयर में मुनाफा कमाने का मौका! एक साथ 20 एक्सपर्ट बोले- खरीदो

क्या है ब्रोकरेज की राय

बता दें कि इस साल की शुरुआत में ब्रोकरेज फर्म कैंटर फिट्जगेराल्ड ने स्टॉक पर "बाय" रेटिंग और ₹4,368 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ कवरेज शुरू किया था। इसने अपने नोट में लिखा कि अडानी एंटरप्राइजेज का मूल्यांकन तीन मुख्य व्यवसायों द्वारा संचालित होता है, जिनमें से प्राथमिक हवाईअड्डा व्यवसाय है। इधर, जेफरीज ने भी ₹3,800 प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ अडानी एंटरप्राइजेज को खरीदने की सलाह दी है। इसने हाल ही में अपने नोट में लिखा है कि कंपनी का टारगेट निजीकरण योजना के तहत नए हवाई अड्डों के लिए बोली लगाना है। बता दें कि जेफरीज और कैंटर फिट्जगेराल्ड दो ऐसे एनालिस्ट हैं जिनके पास अडानी एंटरप्राइजेज पर कवरेज है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें