Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ABB India share price jumped more than 8 percent today after storng q4 result

शेयर बाजार में इस कंपनी के शेयरों को खरीदने की होड़, कीमतों में तेज उछाल, 1 साल 94% बढ़ा भाव

  • Multibagger Stock: शेयर बाजार में आज एबीबी इंडिया के शेयरों तेज उछाल देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव 8 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल करने में सफल रहा है। जिसके बाद कीमतें 52 वीक हाई पर पहुंच गए।

Tarun Singh नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताMon, 13 May 2024 11:26 AM
ट्रेड

ABB India Share price: पिछले एक साल के दौरान जिन कंपनियों के शेयरों की कीमतों में तूफानी तेजी देखने को मिली है उसमें एबीबी इंडिया लिमिटेड (ABB India Ltd) एक है। सोमवार की सुबह कंपनी के शेयर बीएसई में 8 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हासिल करने में सफल रहे।

एबीबी इंडिया लिमिटेड के शेयर बीएसई में 7555 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 8 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 7792.40 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। यह बीएसई में कंपनी का नया 52 वीक हाई है। सुबह 10.28 मिनट पर कंपनी के शेयर बीएसई में 7.44 प्रतिशत की तेजी के साथ 7690.85 पर ट्रेड कर रहे थे।

 

Tata Motors के शेयरों में भारी गिरावट, 8% लुढ़का भाव, Q4 नतीजों से निवेशक निराश!

मजूबत तिमाही नतीजों से निवेशक गदगद

कंपनी की तरफ से दी जानकारी के अनुसार चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में प्रॉफिट (टैक्स के भुगतान के बाद) 460 करोड़ रुपये रहा है। जोकि सालाना आधार पर कंपनी के प्रॉफिट में 87.80 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। जनवरी से मार्च 2024 के दौरान कंपनी का रेवन्यू 3080 करोड़ रुपये रहा है।

कंपनी का EBITDA 11.4 प्रतिशत से बढ़कर 16.70 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गया।

कंपनी ने क्या कुछ कहा है?

एबीबी इंडिया की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवेज़, रेन्यूवेबल एनर्जी, पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन, वाटर, एनर्जी, कॉमर्शियल बिल्डिंग आदि पर होने वाला खर्च पहले काफी बढ़ गया है। ऐसे में ग्रोथ के नए मौके बन रहे हैं।

शेयर बाजार में दमदार प्रदर्शन

trendlyne के डाटा के अनुसार पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 94 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। यानी इस दौरान निवेशकों का पैसा लगभग दोगुना हो गया है। 6 महीने में स्टॉक की कीमतों में 81 प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई है।

बीएसई में कंपनी का 52 वीक लो लेवल 3810 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,65,546 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें