DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ब्रांड स्टोरीज़व्यूनॉऊ वे बुल्गारिया के माध्यम से यूरोपीय यूनियन में मौजूदगी दर्ज करवाई

व्यूनॉऊ वे बुल्गारिया के माध्यम से यूरोपीय यूनियन में मौजूदगी दर्ज करवाई

HT Brand StudioPratyush Chaurasia
Fri, 17 Sep 2021 01:17 PM
व्यूनॉऊ वे बुल्गारिया के माध्यम से यूरोपीय यूनियन में मौजूदगी दर्ज करवाई

 

व्यूनॉऊ इंफोटेक, भारत में एक ईडीसी (एज डेटा सेंटर) कंपनी है, जिसके पास कोलो और देश के विभिन्न हिस्सों में अपने ईडीसी हैं, ने यूरोपीय यूनियन में अपना विस्तार करते हुए नई शुरूआत की है। छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बुल्गारिया का दौरा किया और बुल्गारिया के डेटा सेंटर इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए प्लोवदीव टेक पार्क, प्लोवदीव के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए।

व्यूनॉऊ इंफोटेक ने यूरोपीय यूनियन में अपने पंख फैलाए

 
कंपनी प्लोवदीव में 100 रैक टियर 4 डेटा सेंटर और प्रारंभिक चरण में छह ईडीसी के साथ एक मास्टर हब लोकेशन विकसित करेगी जो बुल्गारिया को यूरोपीय संघ के अनुपालन के अनुसार डेटा सुरक्षा, डेटा लोकलाइजेशन, मजबूत नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर, कुशल लोक प्रशासन को सक्षम करने में मदद करेगी। इसके साथ ही प्रौद्योगिकी रोजगार के अवसर, उभरते व्यावसायिक परिदृश्यों के लिए इनोवेटिव समाधान और देश भर में फैले स्थानीय रोजगार प्रदान करने में भी ये सेंटर सहायक साबित होंगे।
 
टेक पार्क ने पहले ही चिन्हित स्थानों में डीसी बुनियादी ढांचे के लिए भूमि, परियोजना के लिए सिंगल-विंडो क्लीयरेंस, निर्बाध बिजली आपूर्ति और कार्यालय सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध किया है। इसके अलावा, स्थानीय स्तर पर बहुत से निजी खिलाड़ियों ने इस परियोजना में निवेश करने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है, जिससे स्थायी और सुनिश्चित रिटर्न मिलता है।
 
बीते महीने 26 अगस्त, 2021 को व्यूनॉऊ के प्रतिनिधि श्री नितिन श्रीवास्तव और प्लोवदीव टेक पार्क के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स सुश्री वास्का स्टोयानोवा और श्री वेनेलिन योर्डानोव के बीच समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए गए। बुल्गारिया में भारतीय दूतावास के चांसरी के प्रमुख श्री राजेश लाल, श्री स्टीफन स्टोयानोव-डिप्टी मेयर प्लोवदीव और श्री सुखविंदर सिंह खरोड़- संस्थापक और सीईओ, वूएनो इन्फोटेक की उपस्थिति में समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए गए।
 
श्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि “डीसी और ईडीसी की स्थापना के अलावा, कंपनी की योजना बुल्गारिया में युवाओं को आईटी कौशल में प्रशिक्षित करने और फिर उन्हें कंपनी के तकनीकी विभागों में शामिल करने के लिए स्किल डेवलपमेंट सेंटर्स खोलने की है, इस प्रकार बुल्गारिया में बहुत सारे रोजगार पैदा करना है।“
 
प्रतिनिधिमंडल ने श्री किरिल पेटकोव, इकोनॉमी मंत्री, बुल्गारिया सरकार के साथ कई अन्य परियोजनाओं पर भी चर्चा की। मंत्री ने व्यूनॉऊ को देश में आने वाली किसी भी परियोजना के लिए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन मंत्रालय की टीम के साथ भी मुलाकात की और भारत के पर्यटन मंत्रालय, बुल्गारिया सरकार के साथ एक क्षेत्रीय फिल्म पुरस्कार और महोत्सव आयोजित करने पर चर्चा की। इसकी प्रक्रिया जल्द ही फिल्म उद्योग के हितधारकों के साथ चर्चा के बाद शुरू होगी।
 
छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सुखविंदर सिंह खरोड़, संस्थापक और सीईओ, अभयदीप सिंह मुट्टी-डायरेक्टर, राहुल भार्गव-सीओओ, नितिन श्रीवास्तव-सीटीओ, जयंत त्रेहन- फाइनेशियल हैड और मुनीश अरोड़ा-इनोवेशन हेड ने किया।
 
व्यूनॉऊ इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड का गठन 2019 में भारत का सबसे पसंदीदा कंप्यूट पावर और डेटा स्टोरेज प्रदाता बनने के उद्देश्य से किया गया था। कंपनी 2025 तक सबसे बड़ा एज कंप्यूट नेटवर्क स्थापित करने की राह पर है। यह विभिन्न राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के विभागों के साथ बातचीत कर रही है ताकि उनके लिए अत्यधिक मजबूत, कुशल और बैलेंस्ड डेटा मैनेजमेंट नेटवर्क तैयार किया जा सके। यह बहु कौशल स्तर की नौकरी के अवसर भी पैदा करेगा, स्थानीय व्यवसायों को अत्याधुनिक तकनीकों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा, और विभिन्न ई-गवर्नेंस और स्मार्ट-सरकारी परियोजनाओं की सुविधा प्रदान करेगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें