फोटो गैलरी

Hindi News ब्रांड स्टोरीज़रिश्तों के धागे पर चढ़ाएं तनिष्क रिवाह के भरोसे की चमक

रिश्तों के धागे पर चढ़ाएं तनिष्क रिवाह के भरोसे की चमक

शादी का सीजन फिर शुरू हो चुका है। इसके साथ ही शुरू हो चुकी है विशेष तैयारी। इस तैयारी में सबसे प्रमुख है सोने के आभूषणों की खरीदारी, जिन्हें प्रत्येक परिवार विशेष तैयारी के साथ करता है। आपके मन में...

रिश्तों के धागे पर चढ़ाएं तनिष्क रिवाह के भरोसे की चमक
HT Brand StudioThu, 01 Jul 2021 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी का सीजन फिर शुरू हो चुका है। इसके साथ ही शुरू हो चुकी है विशेष तैयारी। इस तैयारी में सबसे प्रमुख है सोने के आभूषणों की खरीदारी, जिन्हें प्रत्येक परिवार विशेष तैयारी के साथ करता है। आपके मन में इन आभूषणों को खरीदने के लिए कई ब्रांड्स के नाम होंगे। इन्हीं में से एक नाम है तनिष्क, जो सोने की शुद्धता, अच्छी डिजाइन एवं क्वालिटी के लिए जाना जाता है। 
प्रत्येक परिवार में शादी के जेवरातों की खरीदारी की तैयारी काफी पहले से की जाती है।  जिंदगी के इस सबसे बड़े खर्चों में से एक खर्च को आसानी से कर सकें, इसलिए तनिष्क की नई रिवाह आशीर्वाद योजना ग्राहकों को एक सुरक्षित मासिक प्लान के साथ प्रोत्साहित कर रही है। वहीं आपको आभूषण खरीदते समय स्थानीय परंपराओं और अपनेपन का अहसास हो, इसके लिए तनिष्क ने अपने हर आभूषणों को स्थानीय संस्कृति का ध्यान रखते हुए संजोया है। 

बिहार को खास ध्यान में रखकर तैयार किए गए आभूषण-

शादी की खुशी को दुलहन के लिए खास बनाती रिवाह ज्वेलरी 


तनिष्क अपने पारंपरिक आभूषणों के लिए जाना जाता है। तनिष्क रिवाह आशीर्वाद बचत योजना में बिहार की पारम्परिक शादी में उपयोग होने वाले आभूषणों को देखते हुए खास तरह के आभूषणों को डिजाइन किया गया है। तनिष्क ज्वेलरी की खासियत यह है की इसमें बिहार के स्थानीय रीति-रिवाजों, संस्कृति और परंपरा का खास ध्यान रखा गया है, जो यहां की शादी को और भी यादगार बनाएंगे। इसी प्रकार बिहार के क्षेत्रीय इलाकों को देखते हुए तनिष्क ने नाक में पहने जाने वाली नथ और गले के हार को भी खास तरह से डिजाइन किया है। तनिष्क रिवाह आशीर्वाद बचत योजना की मदद से आप अपने पारंपरिक रीति-रिवाजों से फिर से जुड़ सकते हैं। 

परंपरागत आभूषणों पर भी विशेष ध्यान- 

हर राज्य के कुछ खास पारंपरिक गहने हैं, जो विवाहित स्त्री की पहचान होते हैं। झारखंड और बिहार की शादियों का खास आभूषण है ढोलना। बिहार में ढोलना को वधु के सुहाग का प्रतीक माना जाता है, जिसे उसके ससुराल पक्ष की ओर से दिया जाता है। यह पारम्परिक लाल धागे में दिया जाता है, जिसे शादी के मंडप में वधु के जेठ जेवर चढ़ाते समय देते हैं। ढोलना को लड़की ताउम्र पहनती है। पति-पत्नी के बीच विश्वास-वृद्धि के एक अटूट बंधन को पहचान देने के लिए तनिष्क ने ढोलना आभूषण को ध्यान रखते हुए इसके खास तरह से डिजाइन तैयार किए हैं। ताकि यह भरोसा और अटूट प्रेम पीढ़ी दर पीढ़ी कायम रहे। यही नहीं तनिष्क ने आज की दुल्हनों की इच्छाओं, प्यार, अटूट विश्वास और सपनों को पंख देने के लिए सुहाग के प्रतीक ढोलना के अनूठे डिजाइंस तैयार किए हैं। ढोलना को मॉर्डन लुक देने के लिए इसे मंगलसूत्र की तरह अलग-अलग डिजाइन में तैयार किया गया है।  

जितिया पेंडेंट और चोकर के खास डिजाइ- 
जितवाहन बिहार-झारखंड का बहुत महत्वपूर्ण पर्व है। यह संतान की दीर्घायु के लिए किया जाता है। इस दिन दुल्हन की मां उसके नाम पर जितिया बनवाकर पहनती है। यह निर्जला व्रत होता है। दुल्हन के प्रति मां की ममता और भरोसे को तनिष्क ने अपने पारंपरिक जितिया पेंडेंट में पिरोया है, ताकि उसकी दीर्घायु का प्रतीक मां के गले पर हमेशा चमकता रहे। इसी प्रकार चोकर शादी के प्रमुख आभूषणों में है और आजकल ट्रेंड में भी है। खालिस सोने और कीमती धातु से बने चोकर दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। तनिष्क रिवाह आशीर्वाद बचत योजना में यह चोकर बेहतरीन डिजाइन में उपलब्ध है, जिसको पहनकर दुल्हन सबसे ज्यादा खूबसूरत एवं अलग दिखने के सपने को पूरा कर सकती है। 


क्या है तनिष्क रिवाह आशीर्वाद योजना?

तनिष्क ने विशेष आभूषणों की खरीदारी में ग्राहकों की सहूलियत को देखते हुए एक नई बचत योजना की शुरुआत की है। तनिष्क ने इसे रिवाह आशीर्वाद नाम दिया है, जिसे शादियों के सीजन से पहले लांच किया गया है। इस बचत योजना के तहत तनिष्क के ग्राहक आभूषण खरीदारी की बेहतर तरीके से प्लानिंग कर सकते हैं और आभूषणों की बनवाई पर आकर्षक छूट प्राप्त कर सकते हैं। यह एक सुरक्षित एवं ज्यादा लाभकारी मासिक बचत योजना है। इस बचत योजना को इस तरह से तैयार किया गया है कि इसमें ग्राहकों को बेहतर नियोजन का लाभ मिलता है और किए जा रहे खर्च की तुलना में अच्छा लाभ प्राप्त होता है। रिवाह आशीर्वाद में ग्राहकों को खरीदारी की मात्रा तय करने और टर्म प्लान करने जैसी सुविधाएं मिलती हैं। 

तो शादी की तैयारी अभी से शुरू करें, रिवाह आशीर्वाद संग खुशियों की खरीददारी करें. 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें