फोटो गैलरी

Hindi News ब्रांड स्टोरीज़नीट-आईआईटी संग अब एनडीए द्वारा पूरा होगा देश सेवा में जाने का जज्बा

नीट-आईआईटी संग अब एनडीए द्वारा पूरा होगा देश सेवा में जाने का जज्बा

नीट व आईआईटी परीक्षाओं में सफलता का पर्याय बने रेजोनेंस स्टडी सेंटर ने शिक्षा व्यवस्था को नए आयाम देने में सफलता हासिल की है। वेव ग्रीन कॉलोनी स्थित रेजो टॉवर में संचालित संस्थान की मुरादाबाद...

नीट-आईआईटी संग अब एनडीए द्वारा पूरा होगा देश सेवा में जाने का जज्बा
HT Brand Studio,IndiaThu, 30 Dec 2021 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट व आईआईटी परीक्षाओं में सफलता का पर्याय बने रेजोनेंस स्टडी सेंटर ने शिक्षा व्यवस्था को नए आयाम देने में सफलता हासिल की है। वेव ग्रीन कॉलोनी स्थित रेजो टॉवर में संचालित संस्थान की मुरादाबाद शाखा ने कम समय में अप्रत्याशित परिणाम देकर विद्यार्थियों की उम्मीदों को पंख लगाने में भूमिका निभाई है। योग्य व अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में व्यवस्थित पाठ्यक्रम और शिक्षण के कौशल की बदौलत मुरादाबाद के विद्यार्थियों को नई राह मिली है। मार्च 2021 में शुरु होने वाले संस्थान की सफलता का यही प्रमाण है कि कम समय में ही यहां विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का आंकड़ा काफी बड़ा है। इतने कम समय में इतनी बड़ी संख्या में विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों का विश्वास जीतने में संस्थान ने बड़ी सफलता हासिल की है।

चार साथियों की एक सोच बनी स्तंभ

मुरादाबाद की प्रतिभाओं को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने को कोटा या फिर अन्य स्थानो पर जाना पड़ता था। ऐसे में संसाधन के अभाव में कई बार प्रतिभाओं को उनका वास्तविक मुकाम मिलने में समस्या आती थी।स्वभाव से शिक्षा के प्रति समर्पित और शिक्षक की भूमिका में अरसे से शिक्षार्थियों को दिशा देने वाले प्रदीप वाष्र्णेय का सपना था कि मुरादाबाद में एक विशाल कोचिंग इंस्ट्टीयूट खोलें।

तीन हीरों के साथ से सपना हुआ साकार

शिक्षा को समर्पित प्रदीप वाष्र्णेय का ख्वाब शुरु से ही मुरादाबाद की प्रतिभाओं को उनकी मंजिल प्रदान करने का था। इसके लिए अपने जैसी ही सोच रखने वालों का साथ चाहिए था। सच्ची और समर्पित सोच के लक्ष्य को आखिरकार जिन हीरों की तलाश थी, वे तीन हीरे, प्रदीप वाष्र्णेय को गौरव गुप्ता, सुनीत सक्सेना और शिवेंद्र जैन के रूप में मिले। यहीं से रेजोनेंस की सफल यात्रा के पहले कदम की शुरुआत हुई। प्रदीप वाष्र्णेय, सुनीत सक्सेना, सीए गौरव गुप्ता और शिवेंद्र जैन ने मिलकर आखिरकार, कम समय में मुरादाबाद को शिक्षा के क्षेत्र में नई सौगात देने में सफलता हासिल की। अब यह संस्थान, आंखों में सपने भरकर आने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों की मंजिल को कुशल शिक्षकों के मार्गदर्शन में पूर्ण करने में जुटा है।

निरंतर बढ़ रहा सफलता का कारवां

रेजोनेंस की लोकप्रियता का ही प्रमाण है कि अब यहां संभल, रामपुर,  अमरोहा,  बदायूं, बहजोई, बरेली, गजरौला, दिल्ली-एनसीआर के साथ ही उत्तराखंड से भी विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने आ रहे हैं। स्टडी सेंटर की बहुमंजिल इमारत में विद्यार्थियों की सुख-सुविधा के मुताबिक हॉस्टल की भी व्यवस्था है। इसके अलावा स्थानीय विद्यार्थी भी हॉस्टल में रहकर एकाग्रता के साथ अपने पढ़ाई को प्राथमिकता दे रहे हैं। कोटा से सभी फॅकल्टी, यहां अपने कुशल निर्देशन में विद्यार्थियों की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने में जुटी हैं।

नेशनल लेवल पर चमके होनहार

हाल ही में नीट में तान्या वाष्र्णेय ने 720 में से 642 अंक एवं आईआईटी एडवांस में चिराग गोयल ने ऑल इंडिया रैंक 1973 हासिल कर बड़ी सफलता प्राप्त की। इनके अन्य कई छात्रों ने भी सफलता हासिल की। कम समय में संस्थान के मार्गदर्शन में अपनी मेधा को साबित किया। इसके अलावा नेशनल लेवल प्लेटफार्म पर आयोजित विविध प्रतियोगी परीक्षाओं पर भी संस्थान के होनहारों ने कम समय में उत्कृष्ट रैंक पाकर खुद को साबित करने में सफलता पाई है।

विशेष परीक्षा के लिए विशेष तैयारी

मुरादाबाद में पहली बार क्लास 9३ँ के लिए कडदट, कडदखर, ठटळउ एवं 10३ँ क्लास ठळरए की तैयारी के लिए विशेष बेच चल रहे हैं। जोकि मुरादाबाद में कहीं नहीं है और क्लास 11३ँ के लिए ङश्ढकी तैयारी के लिए विशेष बैच चल रहा है और अगले सत्र में क्लास 11३ँ के बच्चों के लिए ठरएढ, ठरएउ, ठरएइ जैसे प्रतियोगी एग्जाम के लिए विशेष बैच स्टार्ट शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके द्वारा बच्चे स्कूल के साथ-साथ इन एक्जाम की भी तैयारी कर सकते हैं।

मुरादाबाद में पहली बार एनडीए एक्जाम के लिए कोचिंग शुरू

मुरादाबाद में पहली बार देश सेवा का सपना संजोने वाले होनहारों को यहीं रहकर तैयारी करने का मौका दिया है। मुरादाबाद डिफेंस एकेडमी के माध्यम से संस्थान में अब डिफेंस सेवा की एनडीए परीक्षा की तैयारी कराई कराने के लिए इन चार साथियों ने इंस्टीट्यूट की शुरूआत की। सुनीत सक्सेना ने बताया कि यह पहली बार है कि जब मुरादाबाद में स्थानीय स्तर पर विद्यार्थियों को डिफेंस सेवा में जाने को कॅरियर के साथ ही विशेषज्ञों के माध्यम से मार्गदर्शन मिलेगा। मुरादाबाद डिफेंस एकेडमी में नए बैच के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरु कर दी गई है और इसके चलते छात्र-छात्राओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। कक्षा दस, ग्यारह और बारह उत्तीर्ण विद्यार्थी रेजोनेंस टॉवर में आकर संपर्क कर सकते हैं।

 

सुविधाएं

- क्लासेस में मौजूद सुविधाएं

- वेल डिजाइन्ड स्ट्डी मैटेरियल।

- डेली प्रैक्टिस प्रॉब्लम्स को एक्सपर्ट फैक्लटी द्वारा हल करना।

- ऑफलाइन -ऑनलाइन टेस्ट एंड डिस्कशन।

- कम्प्यूटर वेस्ड (उइळ) वीकली टेस्ट।

- स्थाई फैकल्टी वह भी कोटा रेजोंनेंस द्वारा।

- पूर्ण पाठ्यक्रम की ऑफलाइन कक्षाएं।

- पूर्ण पाठ्यक्रम की रिकॉर्डेड लेक्चर्स की सुविधा।

- क्लास 8वीं से 12वीं तक के पास-आउट स्टूडेंट्स करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन।

- स्कालरशिप की सुविधा 90% तक।

- पिक एण्ड ड्राप बस की सुविधा।

- कैंपस में छात्र एवं छात्राओं को हास्टल की अलग-अलग सुविधा।

प्रदीप वाष्र्णेय

बतौर फिजिक्स शिक्षक स्वयं 24 साल से अध्यापन में होने के नाते पूरी तरह शिक्षा के प्रचार और प्रसार में समर्पित हूं। रेजोनेंस के माध्यम से हमारा यही प्रयास है कि आसपास के जिले की प्रतिभा कभी संसाधन के अभाव में किसी से कमतर न रहे।

सुनीत सक्सेना

एक शिक्षक के रूप में 25 सालों से गणित विषय का अध्यापन जारी है। शिक्षा की इस यात्रा में प्रतिभाओं की राह में आने वाले अवरोधों को दूर करने का माध्यम ही रेजोनेंस को बनाया है। हमारा यही प्रयास है कि हमारी प्रतिभाएं देश-दुनिया के फलक पर अपनी पहचान बनाएं।

सीए गौरव गुप्ता

हमारा उद्देश्य शिक्षा का प्रसार सही दिशा में छात्र-छात्राओं के लिए करना है। क्योंकि इस नई पीढ़ी को उनकी मंजिल तक पहुंचाना है। इसी सोच के साथ रेजोनेंस संस्थान की शैक्षिक यात्रा जारी है। मुरादाबाद की मेधा को वैश्विक पहचान दिलाने का सपना पूरा करना है।

शिवेंद्र जैन

नीट और आईआईटी की तैयारी अपने बच्चों के लिए हर अभिभावक की क्षमता में संभव हो सके। इसी सोच के साथ रेजोनेंस को मुरादाबाद में स्थापित कर बच्चों के साथ ही अभिभावकों के सपनो संग मुरादाबाद का नाम शिक्षा के क्षेत्र में रोशन करने की कोशिश की है।

एडमीशन के लिए सम्पर्क के करें

पता : रेजो टॉवर, वेव मॉल के

सामने, रामगंगा विहार, मुरादाबाद

मो. 9634290001,

8193061111

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें