DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ब्रांड स्टोरीज़न्यूटिमा अस्पताल के साथ घर बैठे जानें किडनी संबंधित बीमारियां एवं उपचार

न्यूटिमा अस्पताल के साथ घर बैठे जानें किडनी संबंधित बीमारियां एवं उपचार

HT Brand StudioPratyush Chaurasia
Mon, 18 Oct 2021 01:55 PM
न्यूटिमा अस्पताल के साथ घर बैठे जानें किडनी संबंधित बीमारियां एवं उपचार

आज की तेज़ रफ्तार वाली ज़िंदगी में कहीं ना कहीं हम सभी अपने सेहत की अनदेखी कर देते हैं। सही भोजन ना करना, पूरी नींद ना लेना और ज़्यादातर समय गैजेट्स के साथ बिताने की वजह से छोटी-बड़ी कई बीमारियों ने हमारी ज़िन्दगी में घर कर लिया है। इस लाइफस्टाइल के चलते आज कल बच्चों में भी शुगर जैसी बीमारियां और युवाओं में जोड़ों, किडनी, लिवर से लेकर हार्ट अटैक जैसे कई गंभीर मामले सामने आ रहे हैं। एक तरफ जहां अस्त-व्यस्त जीवनशैली से जुड़ी ऐसी कई बीमारियां बढ़ रही हैं, तो वहीं उनसे निपटने के लिए विश्वस्तरीय अस्पतालों की ज़रूरत में भी काफी इज़ाफ़ा हुआ है। आखिरकार जब बात अपनी और अपनों की सेहत की आती है तो हर कोई यही चाहता है कि उन्हें सबसे बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधायें और सेवायें मिले। इन सभी मानकों को पूरा करता है उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर का जाना-माना न्यूटिमा अस्पताल जहां के अनुभवि चिकित्सक एवं हर तरह की सुविधाएं मरीज की हर ज़रूरत और इलाज को सर्वप्रथम रखते हुए बेहतरीन परिणाम देते हैं। 

बीते कुछ सालों में 150 बिस्तरों वाला पूर्ण वातानुकूलित और साफ़ सफाई का विशेष ध्याना रखने वाला न्यूटिमा अस्पताल अपनी उच्च स्तरीय सुविधाओं, सेवाओं, और बेहतर चिकित्सा के मामले में एक विश्वसनीय नाम के रूप में उभर कर सामने आया है। सिर्फ मेरठ या अन्य शहरों के ही नहीं बल्कि विदेशों से भी आने वाले मरीज़ों के सामने न्यूटिमा अस्पताल एक किफ़ायती और बेहतर चिकित्सा का प्रारूप बन चुका है। इस अस्पताल में एक ही छत के नीचे कुशल और अनुभवी डॉक्टरों की देख-रेख में हृदय रोग, हड्डी संबन्धित समस्याएं, मूत्र संबधित विकार, कैंसर चिकित्सा, बाल रोग, नवजात शिशु की देख-देख और जच्चा-बच्चा की डिलीवरी, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, अत्याधुनिक सीटी स्कैन और पैथोलॉजी जैसी तमाम सेवायें उपलब्ध हैं। न्यूटिमा अस्पताल में विश्वस्तरीय क्रिटिकल केयर एवं ट्रौमा सेंटर, आई सी यू, किडनी प्रत्यारोपन, घुटना प्रत्यारोपन, प्लास्टिक सर्जरी, आई केयर, इ एन टी, डेंटल,  माइक्रोस्कोपिक एवं इंडोस्कोपिक न्यूरो सर्जरी  जैसी तमाम चिकित्साओं की भी व्यवस्था है। मेरठ स्थित इस अस्पताल में किडनी की पथरी की समस्या से निजात पाने के लिए अत्याधुनिक होल्मियम लेज़र तकनीक द्वारा इलाज भी संभव है। 

ये किसी से छुपा नहीं है की कोरोना काल में हर कोई अपनी सेहत को लेकर पहले से ज़्यादा सजग हो गया है और अब वो उसके बारे में और भी बेहतर तरीके से जानना चाहता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए आने वाले 20 अक्टूबर को न्यूटिमा अस्पताल के दो बेहद अनुभवी डॉक्टर्स, डॉ. संदीप के. गर्ग और डॉक्टर शालीन शर्मा, हिन्दुस्तान द्वारा आयोजित वेबिनार में शामिल होंगे. इस वेबिनार का विषय होगा 'किडनी सम्बंधित बीमारिया एवं उपचार'। अपने अब तक के कार्यकाल में इन दोनों डॉक्टर्स की उल्लेखनीय उपलब्धियां हैं. 

डॉ. संदीप के. गर्ग, न्यूटिमा अस्पताल के डायरेक्टर एवं कंसलटेंट नेफ्रोलॉजिस्ट हैं जो की 15 सालों से प्रैक्टिस कर रहे हैं और 150 से भी ज्यादा सफल ट्रांसप्लांट कर चुके हैं। साथ में हैं डॉ. शालीन शर्मा, जो की न्यूटिमा अस्पताल के डिपार्टमेंट ऑफ़ यूरोलॉजी एंड रीनल के सीनियर कंसलटेंट है और किडनी स्टोन लेज़र सर्जरी के एक्सपर्ट भी हैं, अपने 15 सालों के अनुभव के साथ यह 15,000 से भी ज्यादा सफल सर्जरी को सफलतापूर्वक अंजाम दे चुके हैं. इस वेबिनार में ये दोनों डॉक्टर्स किडनी और उससे जुड़ी सभी प्रकार की बीमारियों और उपचार बारे में बात करेंगे। इसके साथ ही किडनी की बेहतर देखभाल कैसे की जाये, किस तरह के खान-पान से किडनी की समस्याओं को दूर रखा जा सकता है, और किडनी के साथ सेहत के अन्य पहलुओं पर ध्यान देना कितना जरुरी है, इन सबके बारे में भी वो इस वेबिनार में चर्चा करेंगे।

20 अक्टूबर को शाम 5 से 6 बजे हिन्दुस्तान के फेसबुक एवं यूट्यूब पर प्रसारित होने वाले इस वेबिनार का भाग बनें और अपने अनेकों सवालों के जवाब पाएं. 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें